मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 6 दिन में 10 रैलियां और कई रोड शो… योगी को दोबारा CM बनाने के लिए अमित शाह भरेंगे UP में हुंकार

6 दिन में 10 रैलियां और कई रोड शो… योगी को दोबारा CM बनाने के लिए अमित शाह भरेंगे UP में हुंकार

नयी दिल्ली 24 दिसंबर 2021 । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जल्द ही उत्तर प्रदेश की एक लंबी चुनावी यात्रा पर निकलेंगे, जिसमें विभिन्न जिलों में सार्वजनिक रैलियों और रोड शो आयोजित की जाएगी। अमित शाह का यूपी दौरा रविवार से शुरू होगा। राज्य भाजपा के एक पदाधिकारी के मुताबिक, 26 से 31 दिसंबर के बीच शाह 10 रैलियों और कई रोड शो में शामिल होंगे। पार्टी पहले से ही जन विश्वास यात्राएं निकाल रही है, जिसमें केंद्रीय मंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय नेता, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य सरकार के अन्य मंत्री हर दिन विभिन्न जिलों में कई जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। जनवरी के पहले सप्ताह तक अमित शाह कथित तौर पर 21 जनसभाओं को संबोधित कर चुके होंगे और 140 निर्वाचन क्षेत्रों को कवर कर चुके होंगे। प्रत्येक जनसभा में सात विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक शामिल होंगे। आपको बता दें कि यूपी विधानसभा में कुल 403 निर्वाचन क्षेत्र हैं।

अमित शाह ने हाल ही में लखनऊ में निषाद पार्टी के साथ एक संयुक्त रैली की थी, जहां उन्हें अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) के वोटों के लिए एक मजबूत पिच बनाते देखा गया था। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में लगातार परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन कर रहे हैं।

अमित शाह की रैलियों का उद्देश्य सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात करने और विपक्ष पर हमला करने के अलावा जमीनी स्तर पर संगठनात्मक तंत्र को बढ़ावा देना होगा। पिछले महीने, शाह ने संगठन की व्यापक बैठक की अध्यक्षता की थी और उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के अध्यक्षों को चुनाव प्रचार का मंत्र दिया था। यूपी में अमित शाह की भागीदारी महत्वपूर्ण है क्योंकि यूपी प्रभारी के रूप में यह उनकी जिम्मेदारी थी कि पार्टी ने लोकसभा की 80 सीटों में से 73 सीटें जीतीं। 2017 और 2019 दोनों चुनावों के दौरान, शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …