मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> 17 साल की मेहनत रंग लाई, एमआईटी के इंजीनियर को साढ़े बारह लाख का पैकेज

17 साल की मेहनत रंग लाई, एमआईटी के इंजीनियर को साढ़े बारह लाख का पैकेज

उज्जैन 7 अगस्त 2018 । उज्जैन से 15 किलोमीटर दूर 17 साल पहले एक इंजीनियरिंग कॉलेज की नींव रखी गई थी.. अब यह एमआईटी कालेज उज्जैन की पहचान बन गया है.. एमआईटी कालेज में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को अब 12:30 लाख रूपय तक का पैकेज मिलने लगा है ।एमआईटी कॉलेज लगातार उपलब्धियां हासिल कर रहा है। जिसकी वजह से विद्यार्थियों का रुझान भी कॉलेज की तरफ लगातार बढ़ रहा है।

एमआईटी कॉलेज के निदेशक प्रवीण वशिष्ठ और राजेंद्र वशिष्ठ ने पत्रकार वार्ता आयोजित करते हुए उक्त जानकारी दी। कॉलेज के प्रबंधकों ने बताया कि एमआईटी में पढ़ने वाले बच्चों को देश की बड़ी कंपनियां प्लेसमेंट के जरिए ली जा रही है। इसके अलावा कॉलेज में सर्वसुविधायुक्त वातावरण होने की वजह से विद्यार्थियों का रुझान लगातार बढ़ता जा रहा है। एमआईटी परिसर में आलोक इंटरनेशनल स्कूल की भी स्थापना कुछ साल पहले हुई है। यहां भी विद्यार्थियों द्वारा शिक्षा ग्रहण की जा रही है । श्री वशिष्ठ ने बताया कि आर्थिक रुप से कमजोर बच्चों के लिए कॉलेज द्वारा छात्रवृत्ति के प्रयास भी किए जाते रहे हैं और इसका परिणाम है कि विद्यालय में पढ़ने वाले आर्थिक रुप से कमजोर विद्यार्थी लगातार निर्विरोध रूप से पढ़ाई करते हुए आगे बढ़ रहे हैं ।

श्री वशिष्ठ ने बताया कि एमआईटी ग्रुप द्वारा शिक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी आगे कार्य किया जा रहा है । एमआईटी परिसर में आयुर्वेदिक अस्पताल की स्थापना कर दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले समय में आयुर्वेदिक कॉलेज की स्थापना को लेकर भी प्रक्रिया चल रही है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …