मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> तमाम विवादों के बीच भारत पहुंचे 2 राफेल जेट

तमाम विवादों के बीच भारत पहुंचे 2 राफेल जेट

नई दिल्ली 14 फरवरी 2019 । दो राफेल लड़ाकू विमान एयरो इंडिया शो में हिस्‍सा लेने के लिए भारत पहुंचे हैं. इस शो में कुल तीन राफेल विमान हिस्‍सा लेंगे. भारत पहुंचे विमान फ्रांस की वायु सेना के हैं. ये विमान ऐसे समय में भारत पहुंचे हैं, जब राफेल विमानों के लिए फ्रांस से हुए सौदे पर विवाद चल रहा है. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस मामले में केंद्र सरकार पर काफी हमलावर हैं.

एयरो इंडिया शो 20 से 24 फरवरी तक बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा. इसमें कुल 57 एयरक्राफ्ट हिस्‍सा लेंगे. इसी के लिए फ्रांस की वायु सेना ने अपने तीन राफेल लड़ाकू विमान भारत भेजे हैं. इनमें से दो विमान बुधवार को पहुंचे. एयरो इंडिया शो के दौरान भारतीय वायु सेना के कई आला अधिकारी इन लड़ाकू विमानों को उड़ाएंगे. वायु सेना के डिप्‍टी चीफ एयर मार्शल विवेक चौधरी भी राफेल फाइटर जेट को उड़ाएंगे.

इससे पहले फ्रांस से हुई राफेल सौदे पर बहुप्रतिक्षित CAG रिपोर्ट बुधवार को राज्यसभा में पेश हुई. विपक्ष के आरोपों के बीच CAG रिपोर्ट मोदी सरकार के लिए राहत भरी खबर लाई है. CAG रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा NDA सरकार में हुई Rafale Deal बीती UPA सरकार के प्रस्ताव की तुलना में 2.86 % सस्ती है. मोदी सरकार ने पुराने सौदे को खत्म कर साल 2015 में फ्रांस के साथ 36 राफेल विमानों को खरीदने के लिए गवर्नमेंट टू गवर्नमेंट सौदे की घोषणा की.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट में दिल्ली लाए राहुल-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2021 । चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब …