मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 20 नए चेहरे, यूपी-बिहार-महाराष्ट्र को तरजीह, मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार का फाइनल काउंटडाउन

20 नए चेहरे, यूपी-बिहार-महाराष्ट्र को तरजीह, मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार का फाइनल काउंटडाउन

नई दिल्ली 06 जुलाई 2021 । केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट में जल्द ही बड़ा फेरबदल हो सकता है. इसी हफ्ते केंद्रीय मंत्रिमंडल में ये बदलाव होने की उम्मीद है. सरकार के दूसरे कार्यकाल में होने जा रहा ये पहला कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expansion) है, ऐसे में माना जा रहा है कि ये कोई छोटा नहीं, बल्कि एक बड़ा फेरबदल होगा.

सूत्रों के मुताबिक, इस बार मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) में करीब 20 नए चेहरों को जगह मिल सकती है. जबकि मौजूदा कैबिनेट से कुछ लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. कैबिनेट विस्तार में मुख्य रूप से फोकस पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश पर किया जा सकता है. यहां के नेताओं को मंत्री पद मिल सकता है. वहीं, बिहार में जनता दल (यूनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी के पशुपति पारस गुट को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

वहीं, अगले साल उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में यहां पर भी खास नज़र रहेगी. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी अपना दल और निषाद पार्टी को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है. हाल में इन पार्टियों के नेताओं ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात भी की थी. नेताओं को मिल रहा दिल्ली आने का न्योता…

कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया को नई दिल्ली बुलाया गया है, वह अपना MP दौरा बीच में छोड़कर ही दिल्ली आ रहे हैं.

वहीं, महाराष्ट्र में पार्टी के वरिष्ठ नेता नारायण राणे को भी नई दिल्ली बुलाया गया है. जानकारी के मुताबिक, नारायण राणे के पास पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के दफ्तर से फोन पहुंचा है. हालांकि, कैबिनेट विस्तार को लेकर अभी कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है, ऐसे में ये सभी कयास ही लगाए जा रहे हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

महिला कांग्रेस नेता नूरी खान ने दिया इस्तीफा, कुछ घंटे बाद ले लिया वापस

उज्जैन 4 दिसंबर 2021 ।  महिला कांग्रेस की नेता नूरी खान के इस्तीफा देने से …