मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> दुनिया के लिए 2020 होगा सबसे हिंसक! नास्त्रेदमस की आने वाले साल के लिए चौंकाने वाली 7 भविष्यवाणियां

दुनिया के लिए 2020 होगा सबसे हिंसक! नास्त्रेदमस की आने वाले साल के लिए चौंकाने वाली 7 भविष्यवाणियां

नई दिल्ली 23 दिसंबर 2019 । भविष्य के गर्भ में क्या छुपा है, ये कोई कह नहीं सकता लेकिन भविष्य को लेकर हमेशा से चर्चा होती रही है। आज से कई सदियों पहले दुनिया के बारे में फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस कई भविष्यवाणी करके गए हैं। उनकी कई भविष्यवाणियां 2020 को लेकर भी की गई है. उनकी भविष्यवाणियों के अनुसार 2020 सबसे हिंसक साल रहने वाला है. आइए, जानते हैं कौन थे नास्त्रेदमस और क्या हैं उनकी भविष्यवाणियां-
कौन थे नास्त्रेदमस
माइकल डी नास्त्रेदमस का जन्म 1503 में फ्रांस में हुआ था। इनका परिवार यहूदी था। बाद में कैथलिक धर्म अपना लिया। इनकी लिखी किताब ‘द प्रॉफेसीजÓ में दुनिया के बारे में ऐसी भविष्यवाणियां लिखी हुई हैं, जिसकी चर्चा हर साल रहती है। लोग ऐसा मानते हैं कि इनकी लिखी हुई चार-चार लाइनों की कविताओं में दुनिया की सारी बड़ी घटनाओं की भविष्यवाणी छुपी हुई है। मानने वालों के लिए नेपोलियन और फ्रांस की क्रांति से लेकर, कैनेडी की हत्या और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला सबकी भविष्यवाणी इसी किताब में लिखी हुई है।
क्या है उनकी भविष्यवाणियां-
-नास्त्रेदमस ने अनुसार 2020 में एक नए युग की शुरुआत होगी। उन्होंने अनुमान लगाया कि साल 2020 में कई देशों में आपस में टकराव बढ़ जाएंगे। इसके साथ ही 2020 में इस सदी का सबसे बड़ा आर्थिक संकट भी आएगा।
-भविष्यवाणी के अनुसार साल 2020 में दुनिया के बड़े देशों में गृह युद्ध जैसे हालात हो जाएंगे और लोग सड़कों पर उतर आएंगे।
-भविष्यवाणी को छोड़ दें तो अभी की सूरत यही है कि भारत से लेकर पुरी दुनिया की अर्थव्यवस्था की हालत काफी खस्ता है। चीन और अमेरिका के बीच व्यापार को लेकर युद्ध की शुरुआत हो चुकी है।
– यहां तक कि उनकी भविष्यवाणी के अनुसार 2020 में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश की जा सकती है। जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनल्ड ट्रम्प को बड़ा नुकसान हो सकता है।
– हालांकि, भविष्यवाणी में यह भी कहा गया है कि 2020 तक लोग पहले से बहुत ज़्यादा जागरुक हो चुके होंगे और लोगों में एक नए तरह का आध्यात्मिक झुकाव देखने को मिलेगा।
– नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में तीसरे विश्व युद्ध की आशंका भी जताई गई है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी को इसलिए भी सच माना जा रहा है क्योंकि 2020 में अमेरिका एशिया में सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास शुरू करने वाला है।
-नास्त्रेदमस ने 2020 को एक बहुत ही हिंसक साल बताया है। नास्त्रेदमस ने ये भविष्यवाणी साल 2020 के लिए है. वर्तमान स्थिति की बात करें, तो यहां भारत के अलावा, फ्रांस समेत मध्य-पूर्व के ज़्यादातर देशों में भी हिंसक प्रदर्शन हो रहा है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …