मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> उत्तरप्रदेश >> शाह-योगी की बैठक में नहीं पहुंचे 36 सांसद, मेनका-वरुण-माथुर ने भी बनाई दूरी!

शाह-योगी की बैठक में नहीं पहुंचे 36 सांसद, मेनका-वरुण-माथुर ने भी बनाई दूरी!

मेरठ 16 अगस्त 2018 । आगामी लोकसभा चुनाव में मुख्यरूप से उत्तर प्रदेश पर फोकस करने के लिए बीजेपी का मेरठ में दो दिनों तक मंथन शिविर चला था। जिसमें पार्टी प्रमुख अमित शाह और सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े नेता शामिल हुए थे, लेकिन इसी शिविर से चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है।

बतादें कि मेरठ बीजेपी का दो दिवसीय मंथन शिविर संपन्न हुआ था। जिसमें यूपी फतह को लेकर चर्चा की गयी है, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि शिविर से कई बड़े नेता नदारद रहे। जिससे बीजेपी के अंदर खाने में बेचैनी होने लगी है। मीडिया में जारी कई रिपोर्ट पर अगर गौर किया जाए तो बताया जा रहा है कि इस मंथन शिविर में यूपी बीजेपी के करीब 36 सांसदों सहित कई बड़े नेता गायब रहे।

जिसमें सबसे बड़ी बात यह है कि केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी और उनके बेटे सांसद वारों गाँधी भी इस मंथन शिविर में नहीं पहुंचे। यह तो सिर्फ शुरुआत है। पार्टी की आयोजित इस बैठक में बीजेपी के उपाध्यक्ष ओम माथुर तक नदारद रहे।

अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में हुए इस मंथन शिविर से बाल विकास मंत्री मेनका गांधी, सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी और यूपी के प्रभारी ओम माथुर के नदारद रहने पर सियासी चर्चा शुरू हो गयी है। हालाँकि 36 सांसदों के न पहुँचने का कोई पुख्ता प्रमाण नहीं सामने आया है। लेकिन बैठक के बाद पार्टी के कई नेताओं से इस बारे में सवाल करने पर वह निरुत्तर हो गये। या बात को ही घुमा गये।

दरअसल पिछले कुछ दिनों से बीजेपी की ओर से ऐसी खबर सामने आई थी कि पार्टी उत्तर प्रदेश सहित देशभर के करीब 150 मौजूदा सांसदों को आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं देगी, जबकि उनकी जगह अन्य को मैदान में उतारा जाएगा। ऐसे में 36 सांसदों का गायब रहना उस खबर की पुष्टि करता दिख रहा है! यहीं नहीं मेनका गाँधी और वरुण गाँधी को लेकर भी पार्टी का रुख हमेशा ने अलग रहा है। ऐसे में मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी के नदारद रहने से सियासी गलियारे में सुगबुगाहट होनी शुरू हो गई है। हालाँकि कुछ भी हो लेकिन इस मंथन शिविर ने बीजेपी को आत्ममंथन करने को मजबूर कर दिया है!

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …