मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> कौन हैं शिखा गर्ग सहित 4 भारतीय जिनकी प्लेन क्रैश में हुई मौत

कौन हैं शिखा गर्ग सहित 4 भारतीय जिनकी प्लेन क्रैश में हुई मौत

नई दिल्ली 12 मार्च 2019 । इथोपिया एयरलाइन प्लेन क्रैश में चार भारतीय नागरिकों की मौत हुई है. इनमें पर्यावरण मंत्रालय के साथ जुड़ी और यूनाइटेड नेशन्स के लिए काम करने वालीं शिखा गर्ग भी शामिल हैं. बोइंग 737 विमान के क्रैश करने पर सभी 149 पैसेंजर और 8 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई थी. (फोटो- ट्विटर)

शिखा गर्ग यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) के लिए काम कर रही थीं. वह यूनाइटेड नेशन्स एनवायरमेंट प्रोग्राम (यूएनईपी) की नैरोबी में होने वाली एक मीटिंग में शामिल होने के लिए यात्रा कर रही थीं. भारत के वैद्य पन्नगेश भास्कर, वैद्य हंसिन अन्नगेश, नुक्वारपु मनीषा भी हादसे में मारे गए हैं.

विदेशी मंत्री सुषमा स्वराज ने हादसे में मृत भारतीयों के परिजनों से संपर्क करने की बात कही है. हालांकि, शिखा गर्ग के परिवार से संपर्क करने में विदेशी मंत्री को मुश्किल आई. इसके बाद सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया- ‘मैं शिखा गर्ग के परिवार से संपर्क करने की कोशिश कर रही हूं. कई बार पति के नंबर पर कोशिश की. कृपया उनके परिवार तक पहुंचने में मदद करें.’

विमान केन्या की राजधानी नैरोबी जाने के लिए रवाना हुआ था, लेकिन अदीस अबाबा से उड़ान भरने के 6 मिनट बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

विमान सुबह 8 बजकर 44 मिनट पर अदीस अबाबा के दक्षिण में करीब 50 किलोमीटर दूर बिशोफ्टू या देबरे जिएत में क्रैश हो गया. विमान में भारत समेत 35 देशों के नागरिक सवार थे.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फ्रांस से भारत आएंगे 4 और राफेल लड़ाकू विमान, 101 स्क्वाड्रन को फिर से जिंदा करने के लिए IAF तैयार

नई दिल्ली 15 मई 2021 । राफेल लड़ाकू विमान का एक और जत्था 19-20 मई …