मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> पंचायत चुनाव से पहले बकाया बिजली बिल में 40% की छूट

पंचायत चुनाव से पहले बकाया बिजली बिल में 40% की छूट

भोपाल 11 नवंबर 2021 । मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने आने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहे सभी उम्मीदवारों को दीपावली गिफ्ट दी है। बिजली के बकाया बिल पर ना केवल सर चार्ज माफ कर दिया गया है बल्कि मूल रकम में भी 40% की छूट दी गई है। उल्लेखनीय है कि पिछले सालों में इस तरह की छूट नहीं दी गई थी। इसलिए समझा जा रहा है कि पंचायत चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए डिफॉल्टर्स को फायदा दिया जा रहा है। मध्यप्रदेश में बकाया बिजली बिल एकमुश्त जमा करने पर 40% की छूट
मध्य प्रदेश शासन के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि आज राजधानी में हुई कैबिनेट मीटिंग में यह डिसीजन लिया गया। इसका फायदा सभी नागरिकों को मिलेगा। जिन घरेलू उपभोक्ताओं का बिजली बिल बकाया है, यदि वह एक मुफ्त पूरी रकम का भुगतान करते हैं तो उनका सरचार्ज माफ कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं उनकी मूल रकम पर भी 40% की छूट दी जाएगी।

मध्यप्रदेश में बकाया बिजली बिल किस्तों में जमा करने पर 25% की छूट
सरकार के प्रवक्ता व गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में घरेलू बिजली अन्य राज्यों की तुलना में सस्ती है। बावजूद सरकार उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए यह योजना लाई है। उन्होंने बताया कि यदि उपभोक्ता एक बार में बिजली बिल जमा नहीं कर सकता है, तो एक साल में 6 किश्तों में जमा करने पर 25% की छूट मिलेगी। इससे पहले ऊर्जा विभाग ने कैबिनेट में प्रजेंटेशन भी किया।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा, हिंदू पक्ष ने किया दावा-‘बाबा मिल गए’; कल कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट

नयी दिल्ली 16 मई 2022 । ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा हो गया है। तीसरे …