मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> भाजपा नेता के घर में बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते 62 लोग पकड़े

भाजपा नेता के घर में बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते 62 लोग पकड़े

नई दिल्ली 23 फरवरी 2020 । नकल के लिए बदनाम अतरौली में एक बड़े गोरखधंधे का भंडाफोड़ हुआ है। गुरुवार दोपहर की पाली में अतरौली के गांव तेवथू में भाजपा नेता व स्कूल प्रबंधक के घर में प्रशासन की टीम ने एसडीएम और सीओ के नेतृत्व में छापा मारकर 62 लोगों को इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। यहां से करीब सौ और कॉपियां भी मुहर लगी हुई बरामद हुई हैं। पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक और प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया है।

ADVERTISINGअतरौली थाना क्षेत्र के गांव तेवथू के बौहरे किशनलाल इंटर कॉलेज के प्रबंधक राज कुमार शर्मा का घर स्कूल के ठीक सामने बना हुआ है। पुलिस और प्रशासन को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि राज कुमार शर्मा के साथ रहने वाले व उनके भतीजे भाजपा नेता के घर में यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां लिखी जाती हैं। गुरुवार को इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान की परीक्षा थी। पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लिया और एसडीएम शिवकुमार व सीओ सुरेश कुमार मलिक ने फोर्स के साथ बताए गए घर पर छापा मार दिया। घर को चारों ओर से घेर लिया गया। सूचना इतनी सटीक थी कि जिस कमरे में कॉपी लिखी जा रही थीं, पुलिस ने सीधा उसी कमरे को घेरा। जैसे ही पुलिस को देखा तो उनमें भगदड़ मच गई और कॉपियां आदि छोड़कर भागने लगे।

यहां तक कि वह लोग पुलिस से भी भिड़ने लगे। सीओ और उनके चालक सुधीर चौधरी को अपनी रिवाल्वर व सुरक्षा गार्डों को अपनी राइफल तक निकालनी पड़ गई, तब जाकर यह लोग काबू में आ सके। पकड़े गए लोगों में 53 युवक, तीन पेपर सॉल्व करने वाले, तीन किशोर के साथ तीन युवतियां भी शामिल हैं। इनकी कुल संख्या 62 है। पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने मौके से गनियावली कालेज के प्रबंधक राम कुमार शर्मा को भी पकड़ा है। कॉलेज प्रबंधक का भाई डीआईओएस दफ्तर में लिपिक के पद पर तैनात है। इधर, सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक की तहरीर पर 59 लड़कों और तीन लड़कियों, कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ नकल अधिनियम व धारा 384 के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। भाजपा जिलाध्यक्ष देवराज सिंह के मुताबिक राज कुमार शर्मा के भतीजे भूवेन्द्र शर्मा उर्फ चुनमुन भाजपा के सदस्य हैं।

परीक्षा केंद्र को डिबार करने की होगी कार्रवाई
डीआईओएस धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि परीक्षा केंद्र को डिबार करने, परीक्षा निरस्त करने की कार्रवाई कराई जाएगी। मामला बेहद गंभीर है, सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

तीन-तीन हजार करते थे वसूल
परीक्षार्थी गोपाल मिश्रा, प्रदीप कुमार व विशाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि तेवथू के कॉलेज प्रबंधक राजकुमार शर्मा, उनके भाई शिवकुमार शर्मा व उनके बेटे तथा गनियावली के कॉलेज प्रबंधक रामकुमार शर्मा उनसे कॉपी बदलवाने के नाम पर तीन तीन हजार रुपये वसूलते थे। रुपये नहीं देने पर फेल कराने की धमकी देते थे। तीन परीक्षार्थियों की तहरीर पर राजकुमार शर्मा, शिव कुमार शर्मा व उनके बेटे आदि और राम कुमार शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अतरौली कोतवाली में दर्ज मुकदमें में धारा 384 के तहत मारपीट कर धमका कर वसूली और नकल अधिनियम की धारा लगाई गई है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …