मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 2019 में सबसे ज़्यादा कमाई करनेवाली 7 टीवी एक्ट्रेसेज़

2019 में सबसे ज़्यादा कमाई करनेवाली 7 टीवी एक्ट्रेसेज़

नई दिल्ली 28 दिसंबर 2019 । आपने बिल्कुल सही पढ़ा. हम आपको ऐसी टीवी एक्ट्रेसेज़ के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें इस साल प्रति एपिसोड सबसे ज़्यादा पैसे मिले. आपको भी यह जानने की उत्सुकता होगी कि टीवी की कुछ लोकप्रिय अभिनेत्रियों को प्रति एपिसोड कितने पैसे कमा रही हैं
हिना खान
हिना खान टीवी इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं. हिना ये रिश्ता क्या कहलाता है कि अक्षरा से सफलता की सीढ़ियां चढ़ीं. सीरियल्स के अलावा उन्होंने बिग बॉस 11 में भी हिस्सा लिया था और वे फर्स्ट रनरअप बनीं. हिना अंतिम बार एकता कपूर के सीरियल कसौटी जिंदगी की में दिखी थीं. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सीरियल के लिए हिना खान को प्रति एपिसोड 1.5 से 2 लाख मिलते हैं.

दिव्यांका त्रिपाठी
दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत दूरदर्शन से की थी. जी टीवी के सीरियल बनूं मैं दुल्हन तेरी से उन्हें लोकप्रियता मिली, जिसमें उन्होंने विद्या और दिव्या का डबल रोल निभाया था. स्टार प्लस के सीरियल ये है मोहब्बतें में डॉ. इशिता भल्ला के रोल ने उन्हें घर-घर में लोकप्रिय बना दिया. सीरियल्स के अलावा दिव्यांका ने बहुत से अवॉर्ड शोज़ होस्ट किए है. वे प्रति एपिसोड Rs. 80,000 to Rs. 85,000 चार्ज करती हैं.

जेनिफर विंगेटजेनिफर टीवी इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं. वे आमतौर पर सरस्वतीचंद में अपने किरदार कुमुद देसाई, बेहद में माया मेहरोत्रा और बेपनाह में ज़ोया सिद्धिकी के लिए जानी जाती हैं. जेनिफर ने 12 साल की उम्र में राजा को रानी से प्यार हो गया के साथ एक्टिंग में डेब्यू किया. रिपोर्ट्स के अनुसार, जेनिफर को प्रति एपिसोड Rs. 80,000 to Rs. 85,000 मिलते थे, जो अब बढ़कर 1 लाख पहुंच गया है.

सुरभि ज्योतिसुरभि ज्योति टीवी इंडस्ट्री की सबसे चहेती एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं. वे सीरियल कुबूल है की ज़ोया और नागिन 3 में नागरानी के रोल के लिए जानी जाती हैं. नागिन 3 की सफलता के बाद सुरभि ज्योति प्रति एपिसोड 70,000 से 75,000 चार्ज करती हैं.
आशा नेगी
आशा नेगी टीवी की लोकप्रिय व टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं. सीरियल पवित्र रिश्ता की पूर्वी के नाम और शोहरत मिली. उन्होंने एक मुट्ठी आस्मां, कुछ तो है तेरे मेरे दरमियां जैसे सीरियल से सफलता की सीढ़ियां चढ़ना शुरू किया. आशा नच बलिए 6 में भी अपने बॉयफ्रेंड रित्विक धनजानी के साथ भाग ले चुकी हैं. आशा ने करियर की शुरुआत मॉडल के रूप में 2009 में की थी और 2009 में अपने कॉलेज के दिनों में उन्होंने मिस उत्तराखंड का खिताब जीता था. फिर 2010 में उन्होंने स्टार प्लस का शो सपनों से भरे नैना से टीवी करियर की शुरुआत की. उसके साथ उन्होंने सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं में निगेटिव किरदार निभाया. रिपोर्ट्स के अनुसार, वे प्रति एपिसो़ड 75,000 से 80,000 चार्ज करती हैं.
निया शर्मा

निया शर्मा टीवी की सबसे लोकप्रिय व खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. वे बहुत से टीवी शोज़ में काम कर चुकी हैं, लेकिन काली-एक अग्निपरीक्षा में अनु के किरदार, स्टार प्लस के सीरियल एक हजारों में मेरी बहना है में मानवी, जमाई राजा में रौशनी और इश्क में मरजावां में आरोही कश्यप के किरदार के लिए याद किया जाता है. टीवी शोज़ के साथ ही वे खतरों के खिलाड़ी व ट्विस्ट नामक वेब सीरीज़ में काम कर चुकी हैं. 2017 में उन्हें एशिया के 50 सबसे सेक्सी एशियन महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, निया एक एपिसोड के लिए 75,000 से 80,000 चार्ज करती हैं.

साक्षी तंवर

साक्षी छोटे पर्दे की सबसे अनुभवी और सबसे ज़्यादा कमाई करनेवाली एक्ट्रेसेज़ में से एक है. साक्षी को कहानी घर घर की और बड़े अच्छे लगते हैं में उनके किरदारों के लिए प्रमुख रूप से याद किया जाता है. साक्षी ने 1998 में अल्बेला सुर मेरा के साथ टीवी जगत में प्रवेश किया था, लेकिन कहानी घर घर की में पार्वती के किरदार ने उन्हें लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचा दिया. सीरियल्स के अलावा वे आमिर खान की फिल्म दंगल और क्राइम पट्रोल, कोड रेड और त्योहार की थाली जैसे रियालिटी शोज़ होस्ट कर चुकी हैं. सूत्रों के अनुसार उन्हें प्रति एपिसोड 1,25,000 से लेकर 1,50,000 मिलते हैं.

क्रिस्टल डिसूज़ा

क्रिस्टल डिसूज़ा टीवी की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्हें एक हजारों में मेरी बहना है में जीविका वधेरा और इक नयी पहचान में साक्षी के रोल के लिए जाना जाता है. क्रिस्टल ने कॉलेज के दिनों में ही टीवी जगत में डेब्यू किया था. 2007 में उन्हें सीरियल कहे ना कहे के साथ एक्टिंग करियर की शुरुआत की और उसके बाद उन्हें बहुत से टीवी शोज़ में काम किया. लेकिन इक हजारों में मेरी बहना है सीरियल से उन्हें प्रसिद्धि मिली. उनके आय की बात करें तो वे प्रति एपिसोड 55,000 से लेकर 60,000 चार्ज करती हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …