मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 700 ट्रॉली अवैध रेत पकड़ी

700 ट्रॉली अवैध रेत पकड़ी

मुरैना 9 अगस्त 2018 । कैलारस तहसील की कट्टौली पंचायत में प्रशासन को क्वारी नदी का अवैध रेत स्टॉक किए जाने की सूचना प्रशासन को मिली। यहां पर पहुंची प्रशासनिक टीम ने तीन जगहों पर डंप 700 ट्रॉली रेत जब्त किया। इसमें से करीब 2 सौ ट्रॉली रेत गांव के कुछ लोगों ने डंप किया था।

500 ट्रॉली रेत सरकारी जमीन पर सरपंच ने डंप करवाया था। इस रेत को पंचायत के द्वारा सरकारी काम के लिए उपयोग किया जा रहा था। कार्रवाई के लिए पहुंची टीम को रोकने का भी प्रयास गांव के लोगों ने किया फिर भी कार्रवाई पूरी कर ली गई।

बुधवार सुबह प्रशासन को सूचना मिली कि कट्टौली में क्वारी नदी का रेत बड़ी मात्रा में डंप है। सूचना पर दोपहर करीब 2 बजे तहसीलदार नरेश शर्मा, माइनिंग इंस्पेक्टर देवेंद्र चिढ़ार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। यहां पर गांव में घ्ाुसते ही एक व्यक्ति की निजी जमीन पर 100 ट्रॉली रेत जब्त मिला।

इस रेत को गांव में ही रहने वाले मुद्दी खां के द्वारा स्टॉक किया गया था। इसके बाद दूसरी जगह पर 50-50 ट्रॉली रेत जब्त मिला। जिसे गांव के ही हनीफ व कामद द्वारा डंप किया जाना बताया गया। इसके बाद टीम गांव की एक सरकारी जमीन की ओर बढ़ी, जहां सरपंच द्वारा डंप किया गया रेत था।तहसीलदार नरेश शर्मा ने बताया कि गांव के सरपंच लियाकत पहली दो कार्रवाइयों में प्रशासन के साथ थे, लेकिन जब टीम सरकारी जमीन पर जब्त रेत की ओर बढ़ने लगी तो सरपंच गायब हो गए। श्री शर्मा के मुताबिक टीम का रास्ता रोकने और रेत छिपाने के लिए यहां ट्रैक्टर-ट्रॉली लगा दिए गए। इसके बाद टीम पैदल-पैदल आगे बढ़ी और रेत जब्त किया।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अमेरिका के आगे झुका पाकिस्तान, अफगानिस्तान में हमलों के लिए देगा एयरस्पेस

नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2021 । जो बाइडेन प्रशासन ने कहा है कि अमेरिका अफगानिस्तान …