मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख को लेकर हुआ बड़ा ऐलान

लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख को लेकर हुआ बड़ा ऐलान

नई दिल्ली 4 जनवरी 2019 । लोकसभा का शीत सत्र समाप्त होते ही लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख के संदर्भ में बड़ा ऐलान हो सकता है, तारीख का ऐलान होने के बाद राजनीतिक दलों द्वारा रैलियों का सफर भी शुरू हो जाएगा, इसी के मद्देनजर एक बड़ी खबर आई है, दरअसल पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के पहले लगभग 100 रैलियां कर सकते हैं, एक खबर के मुताबिक, उनकी अंतिम रैली 2 मार्च को होगी। यानी स्पष्ट तौर पर कहा जाए तो लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख 2 मार्च के बाद ही तय हो सकती है।

फिलहाल देश भर में अगर बीजेपी की बात की जाए तो 2014 में बीजेपी की लहर कुछ ज्यादा ही थी। लेकिन इस बार बदलते परिवेश के अनुसार हम कह सकते हैं कि मोदी लहर में काफी गिरावट आई है, और इसका असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिल सकता है, क्योंकि उत्तर प्रदेश में 2014 की अपेक्षा इस बार बीजेपी कमजोर पड़ती दिख रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं, 2014 के लोकसभा चुनाव में जहां बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटों में से 73 (सहयोगी दलों सहित) सीटें जीती थी, वहीं इस बार इस आंकड़े में कुछ कमी आ सकती है, फिलहाल इस बार बीजेपी की सहयोगी दल भी बीजेपी के लिए सिरदर्द बने हुए हैं वही ‘अपना दल’ मुखिया पहले ही सीट बंटवारे को लेकर अपने पत्ते साफ कर दिए हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस का सस्पेंस बरकरार, नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट में दिल्ली लाए राहुल-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली 23 सितम्बर 2021 । चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब …