मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> इन राशि वालों की लाइफ में आएगा बड़ा बदलाव

इन राशि वालों की लाइफ में आएगा बड़ा बदलाव

नई दिल्ली 10 जून 2018 । मेष- पर्यटन, अध्यापन, डैकोरेशन, इलैक्ट्रॉनिक्स, एयर टिकटिंग, केटरिंग, फोटो-वीडियोग्राफी के काम-धंधा के साथ जुड़े लोगों की अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी। आमतौर पर आप हावी-प्रभावी रहेंगे। 10-11 जून को व्यापारिक तथा कामकाजी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी, 12-13 को धन लाभ तथा कारोबारी टूरिंग के लिए समय बेहतर, मान-यश की प्राप्ति, 14-15 को उत्साह, हिम्मत तथा यत्न शक्ति बनी रहेगी, तेज प्रभाव दबदबा बना रहेगा, 16 जून को जायदादी कामों में कामयाबी तो मिलेगी किन्तु जोर ज्यादा लगाना पड़ेगा।

वृष- उलझनों, झगड़ों की अनदेखी न करें, मगर कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, मूड में खुशदिली एवं स्वच्छंदता बनी रहेगी, यत्नों-प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी। 10-11 जून को उलझनों के कारण समस्त योजनाबंदी के उखडऩे-बिगडऩे का डर, खर्चों का भी जोर, मगर 12-13 जून को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, खुशदिल मूड के कारण आपको हर काम सहज दिखाई देगा, 14-15 जून को व्यापार-कारोबार में लाभ, यत्न करने पर कोई कामकाजी बाधा-मुश्किल हटेगी, फिर 16 जून को बड़े लोगों से मेल-जोल लाभप्रद किन्तु घटिया लोगों से परेशानी रह सकती है।

मिथुन- सितारा व्यापार-कारोबार के कामों को संवारने तथा अर्थ दशा कंफर्टेबल रख़ने वाला, मगर पानी, रसायनों, चिकनाईदार वस्तुओं तथा आयात-निर्यात का काम करने वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। 10-11 जून को कारोबारी कामों में लाभ, कारोबारी टूरिंग भी लाभप्रद, 12-13 जून को खर्च बढ़ेंगे, किसी न किसी झमेला, पेचीदगी के साथ वास्ता रहेगा, एहतियात से रहें, मगर 14-15 जून को व्यापार तथा कामकाज की दशा संतोषजनक, सफलता साथ देगी, फिर 16 जून को आमदन का सितारा अच्छा, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी।

कर्क- लिखत-पढ़त के काम सावधान रहकर फाइनल करें, मगर सरकारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, धन-लाभ तथा इज्जत-मान के लिए सितारा अच्छा, 10-11 जून को अफसरों के नर्म रुख़ के कारण किसी सरकारी काम में कोई पेचीदगी हट सकती है। 12-13 जून को व्यापार कारोबार में लाभ, यत्न करने पर किसी कामकाजी काम में कुछ पेशकदमी होगी, 14-15 जून को नुक्सान-परेशानी का भय, न तो किसी पर ज्यादा भरोसा करें और न ही कोई काम बेध्यानी से करें, मगर 16 जून को कारोबारी दशा बेहतर, आमतौर पर आप हर मोर्चे पर हावी-प्रभावी रहेंगे।

सिंह- राजकीय कामों में आपकी पैठ, छाप बढ़ेगी, बड़े लोग सहानुभूतिपूर्ण रुख़ रखेंगे, कारोबारी मोर्चे पर कदम बढ़त की तरफ, मगर उलझनों-झमेलों से अपने आप को बचा कर रखें। 10-11 जून को सितारा बेहतर, यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, 12-13 जून को राज दरबार में जाने पर आपके पक्ष की बेहतर सुनवाई होगी, मान-सम्मान की प्राप्ति, 14-15 जून को धन लाभ, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद, 16 जून को उलझनों के कारण हर मोर्चे पर मुश्किलें बढ़ेंगी, खर्चों का प्रैशर भी बना रहेगा।

कन्या- सेहत में गड़बड़ी का डर, मगर सरकारी तथा गैर-सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी, अफसरों के रुख़ में नर्मी रहेगी। वैसे शनि का ढैया भी विपरीत हालात रख़ सकता है, एहतियात रखें। 10-11 जून को सेहत का ध्यान रखें, नुक्सान-परेशानी का डर, मगर 12-13 जून को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, आम हालात बेहतर रहेंगे, 14-15 जून को जिस काम के लिए यत्न करेंगे, उसमें कामयाबी मिलेगी, बड़े लोग मेहरबान रहेंगे, 16 जून को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी।

तुला- सेहत के मामले में अटैंटिव रहें, पांव फिसलने का भी डर रहेगा, मगर आमतौर पर हर मोर्चे पर आप हावी, प्रभावी, विजयी रहेंगे, 10-11 जून को अर्थ तथा कारोबारी स्थिति अच्छी, पति-पत्नी संबंधों में मधुरता, सौहार्द तथा तालमेल बना रहेगा, 12-13 जून को सेहत की संभाल रखें, मौसम के प्रभाव से बचाव रखना जरूरी, मगर 14-15 को स्कीमें-प्रोग्राम मैच्योर होंगे, कदम बढ़त की तरफ रहेगा, 16 जून को सरकारी, गैर-सरकारी कामों में सफलता मिलेगी, अफ़सरों के रुख़ में नर्मी रहेगी।

वृश्चिक- दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगडऩे का डर रह सकता है, सावधान रहें, मगर कामकाजी दशा संतोषजनक, यत्नों, प्रोग्रामों में कामयाबी मिलेगी, 10-11 जून को विरोधियों की शरारतों तथा हरकतों पर नज़र रख़नी ठीक रहेगी, मगर 12-13 को व्यापार तथा कामकाज के हालात सुखद, दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे के प्रति सॉफ्ट तथा कंसीडरेट रहेंगे, 14-15 को सेहत की संभाल रखें, मर्यादित खान-पान करना सही रहेगा, अलबत्ता 16 जून को बेहतर दिन, यत्न करने पर बाधाओं-मुश्किलों पर आपकी पकड़ बढ़ सकती है।

धनु- कारोबारी दशा अच्छी, घरेलू मोर्चा पर सहयोग, तालमेल बना रहेगा, मगर किसी प्रबल शत्रु के टकरावी मूड तथा साढ़ेसाती के कारण मन अशांत-परेशान रहेगा, एहतियात रखनी जरूरी। 10-11 जून को संतान-परिवार की तरह से राहत, यत्न करने पर कोई उलझा-बिगड़ा काम मैच्योर हो सकता है, 12-13 जून को न तो दुश्मनों को कमजोर समझें और न ही नुक्सान पहुंचा सकने की उनकी क्षमता को कम समझें, मगर 14-15 जून को अर्थ कारोबारी दशा अच्छी, हर मामले के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच-अप्रोच रहेगी, फिर 16 जून को सेहत खास कर पेट का ध्यान रखें।

मकर- संतान सहयोग-सपोर्ट देगी, कामकाजी दशा बेहतर, कोशिशों में कामयाबी मिलेगी, मगर विरोधियों पर भरोसा नहीं करना चाहिए, 10-11 जून को जायदादी कामों में सफलता, इज्जत-मान की प्राप्ति, 12-13 को संतान की मदद से कोई समस्या सुलझने के करीब पहुंच सकती है, धार्मिक कामों में ध्यान, 14-15 जून को न तो दुश्मनों को लिफ्ट दें और न ही उन पर भरोसा करें, सफर भी टाल दें, मगर 16 जून को कामकाजी कामों में कामयाबी, घरेलू मोर्चा पर सहयोग-तालमेल।

कुम्भ- कोर्ट-कचहरी के कामों में कदम बढ़त की तरफ, बड़े लोग मेहरबान रहेंगे, मगर शत्रुओं पर नज़र रखें क्योंकि वे आपकी टांग खींचते रहेंगे। 10-11 जून को मित्रों से सहयोग मिलेगा तथा उनकी मदद से बेहतर हालात बनेंगे, 12-13 को जमीनी-अदालती कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छी रिटर्न देगी, 14-15 जून को बेहतर दिन, यत्न करने पर योजनाबंदी में कोई पेचीदगी हटेगी, 16 जून को शत्रुओं से परेशानी रहेगी।

मीन- मित्र, सज्जन साथी सहयोग देंगे, जमीनी तथा अदालती कामों में पैठ बढ़ेगी, विरोधी आपकी पकड़ में रहेंगे। 10-11 जून को व्यापार कारोबार में लाभ, यत्न करने पर कोई कामकाजी मुश्किल सहज बनेगी, 12-13 जून को कामकाजी साथी आपकी बात ध्यान से सुनेंगे, बड़े लोग सहानुभूतिपूर्ण रुख़ रखेंगे, 14-15 जून को कोर्ट-कचहरी तथा जायदादी कामों के लिए आपकी कोशिशें अच्छा रिजल्ट देंगी, फिर 16 जून को स्कीमें-प्रोग्राम सिरे चढ़ेंगे, आम हालात भी बेहतर रहेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …