मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> उत्तराखंड में भीषण हादसा: उत्तरकाशी से विकासनगर जा रही बस खाई में गिरी, 12 की मौत

उत्तराखंड में भीषण हादसा: उत्तरकाशी से विकासनगर जा रही बस खाई में गिरी, 12 की मौत

उत्तरकाशी 19 नवम्बर 2018 । उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक निजी कंपनी की बस बड़े हादसे का शिकार हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक यह बस उत्तरकाशी से विकासनगर जा रही थी कि तभी डामटा के पास अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी, जिससे 12 यात्रियों की मौत हो गई. पुलि‍स के अनुसार, 9 शव बरामद कि‍ए जा चुके हैं. बस के खाई में गिरने के बाद आस-पास के लोगों ने पुलिस को इसके बारे में सूचना दी और राहत बचाव कार्य शुरू किया. हादसे के बाद खाई में गिरने के बाद बस यमुना में जा गिरी थी. जिसके बाद सभी मृतकों और घायलों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला जा सका. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को डामटा अस्पताल में भर्ती कराया है.

घायलों की हालत गंभीर
मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा करीब 12:30 बजे का है. यह बस सुबह जानकीचट्टी से बड़कोट होते हुए विकासनगर जा रही थी की तभी यह हादसा हो गया. घायल यात्रियों के मुताबिक बस जब डामटा के पास पहुंची तभी ड्राइवर बस पर से संतुलन खो बैठा और बस करीब 250 फुट नीचे खाई में जा गिरी. हादसे के वक्त बस में 30 से 32 लोग सवार थे. हादसे के बाद जिन घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है उनमें से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद उत्तरकाशी DRM, SDRF, पुलिस और ITPB की टीम घटना स्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. पुलिस आस-पास के इलाकों में भी छानबीन कर रही है. पुलिस को आशंका है कि झाड़ियों में भी अन्य लोग हो सकते हैं. पुलिस के मुताबिक मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है. बता दें इस मार्ग पर 2017 में भी एक बड़ी दुर्घटना घट चुकी है, जिसमें 47 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. 2017 में हुई उस घटना के पीछे की बड़ी वजह बस की खराब हालत को बताया गया था.

घायलों को लाया जाएगा देहरादून
वहीं हादसे के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुर्घटना में घायल लोगो को अतिशीघ्र समुचित उपचार उपलब्ध करवाने के लिए घटनास्थल पर हेलीकॉप्टर भेज कर घायलों को देहरादून लाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर गम्भीर घायलों को हेलीकाप्टर द्वारा देहरादून लाया जा रहा है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस संबंध में सचिव आपदा प्रबंधन अमित नेगी को आवश्यक निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी से घटना की पूरी जानकारी ली तथा मृतक आश्रितों तथा घायलों को अनुमन्य सहायता राशि जल्द से जल्द उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Urdu erased from railway station’s board in Ujjain

UJJAIN 06.03.2021. The railways has erased Urdu language from signboards at the newly-built Chintaman Ganesh …