मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने को लेकर करणी सेना की महारैली में भारी संख्या में लोक पहुंचे..

आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने को लेकर करणी सेना की महारैली में भारी संख्या में लोक पहुंचे..

उज्जैन 17 सितम्बर 2018 । आरक्षण हो पर उस व्यक्ति उस वर्ग के लिए जिसे वाकई में इसकी जरूरत है। आजकल आरक्षण का अधिकतर लाभ वो लोग और वर्ग ले रहें हैं जो पूर्ण रूप से सक्षम है हर स्तर पर। इसी कुरीति को खत्म करने के लिए आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू हो। इस मांग को लेकर उज्जैन में
करणी सेन द्वारा आरक्षण के नाम पर कुरीतियों और नीतियों के खिलाफ विशाल जनसमूह के माध्यम से रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।

इस विशाल विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाए भी शामिल हुई। मामले की नज़ाकत को और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारी पुलिसबल तैनात किया गया है।

करणी सेना ने विरोध स्वरूप काले कपड़े और हाथों पर काली पट्टी बांधकर शहर के प्रमुख रास्तों से रैली निकाली। जिसमे भारी संख्या में राजपूत करणी सेना, सपाक्स और और ब्राह्मण समाज सहित स्वर्ण समाज के लोग भी शामिल हुए। इस विरोध में भागीदार बनने के लिए आसपास के शहरों एवं ग्रामीण स्थलों से भारी मात्रा स्वर्ण लोग उज्जैन पहुँचे।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पूर्व ही इन्हीं सवर्ण समुदाय और करनी सेना द्वारा एससी और एसटी एक्ट के ख़िलाफ़ बड़ा विरोध प्रदर्शन और बंद पूरे देशभर में किया था। जिसके माध्यम से इन्होंने सरकार और इस विषय पर मौन सभी राजनीतिक पार्टियों का खुल्ला विरोध मुखर तरीके से किया था।

अब देखना यह है कि पिछड़े वर्ग को लुभाने के चक्कर में कही प्रमुख राजनीतिक पार्टियां सवर्ण समाज के गुस्से का शिकार ही न हो जाये।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …