मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> आम आदमी नहीं देख पाएंगे राजपथ पर परेड…

आम आदमी नहीं देख पाएंगे राजपथ पर परेड…

नई दिल्ली 6 जनवरी 2019 । 26 जनवरी पर राजपथ पर खड़े होकर देश की आन-बान और शान दिखाती परेड को शायद इस बार आम आदमी देख नहीं पाएंगे। इंडिया गेट के पास बनाए जा रहे वॉर मेमोरियल की वजह से दो एनक्लोजर आर्मी के अंडर में हैं। ये हमेशा आम आदमियों के लिए रिजर्व रखे जाते थे। इस ये दोनों एनक्लोजर आम आदमियों के लिए नहीं होंगे।

दिल्ली पुलिस असमंजस में है कि आखिर इन दोनों एनक्लोजर से देश की सामरिक शक्ति को देखने वाले आम लोग कहां जाएंगे। इसके लिए दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी लगातार आर्मी के अफसरों के साथ संपर्क में हैं। फिलहाल इसका कोई समाधान निकलता दिखाई नहीं दे रहा है। इस मामले में शुक्रवार को एक मीटिंग हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

सूत्रों का कहना है कि दोनों एनक्लोजर का नंबर-13 और 14 है। ये हमेशा से ही आम लोगों के परेड देखने के लिए रिजर्व रखे जाते थे। बताया जाता है कि सी-हेक्सागन के पास इन दो जोन में वे लोग जाते थे, जिनके पास वीआईपी या किसी भी तरह के पास नहीं होते थे। सुरक्षा जांच के बाद आम आदमी परेड देखने के लिए यहां पहुंच सकता था।

अभी यह साफ नहीं है कि क्या इन दोनों एनक्लोजर में टिकट खरीदने वाले को भी जगह दी जाती थी। सरकारी सूत्रों कहना है कि मामले में अब दो एनक्लोजर के लोगों को कहां एडजेस्ट किया जाए इस बात पर मंथन चल रहा है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि इस बार 26 जनवरी पर खतरा ज्यादा है। एनआईए द्वारा पकड़े गए कथित 10 आतंकियों से पूछताछ में भी इस बात के संकेत मिले हैं कि वह 26 जनवरी पर भी हमला कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में रणनीति बनानी शुरू कर दी है कि हर बार की तरह इस बार भी 26 जनवरी की परेड कैसे सुरक्षित तरीके से आयोजित की जाए। इसके अलावा, राजपथ पर कदमताल करती दिल्ली पुलिस की ड्रेस में भी कुछ बदलाव मुमकिन है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

भस्मासुर बना तालिबान, अपने ही सुप्रीम लीडर अखुंदजादा का कत्ल; मुल्ला बरादर को बना लिया बंधक

नई दिल्ली 21 सितम्बर 2021 । अफगानिस्तान में सत्ता पाने के बाद आपस में खूनी …