मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> ABP न्यूज़ का दूसरा दक्षिण के 3 राज्यों का सर्वे आया सामने उलटफेर

ABP न्यूज़ का दूसरा दक्षिण के 3 राज्यों का सर्वे आया सामने उलटफेर

नई दिल्ली 17 अगस्त 2018 । ABP न्यूज़ का यह सर्वे कल रात 8:00 बजे दिखाया गया था इस सर्वे में तीनों राज्यों की लोकसभा सीटें के सर्वे किया गया जो इस प्रकार है तीनों राज्यों में कांग्रेस की वापसी तय नजर आ रही है और बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है BJP की विकास की हवा निकलती नजर आ रही है इस सर्वे में.

सर्वे में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 117 सीटें वह बीजेपी को 107 सीटें तथा अन्य को 7 सीटें मिलती नजर आ रही है इस प्रकार मध्यप्रदेश में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है शिवराज सिंह चौहान पहले तथा ज्योतिराज सिंधिया दूसरी पसंद है मुख्यमंत्री पद के लिए.

वही राजस्थान की बात की जाए तो यहां पर कांग्रेस काफी आगे खड़ी है BJP की तुलना में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 130 सीटें तो BJP को सिर्फ 57 सीट मिल रही है वह अन्य के खाते में 13 सीटें यहां पर कांग्रेस के मुख्यमंत्री दावेदार अशोक बघेल पहली पसंद है.

वही बात की जाए छत्तीसगढ़ की तो सर्वे में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 54 सीटें तथा दूसरे नंबर पर बीजेपी को 33 सीटें व अन्य के खाते में 3 सीटें मिल रही है यहां पर भी कांग्रेस बाजी मारी नजर आ रही है हलाकि मुख्यमंत्री के लिए रमन सिंह पहली पसंद बने हुए.

लेकिन इन सबके बीच इन तीनों राज्यों में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी पहली पसंद बने हुए हैं नरेंद्र मोदी को 54 % तथा राहुल गांधी को 25% लोगों ने बाकी अन्य को प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं 2019 में.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

भारत में कोरोना का सबसे बड़ा अटैक, एक दिन में पहली बार 2 लाख 34 हजार नए केस

नई दिल्ली 17 अप्रैल 2021 । कोरोना की दूसरी लहर हर दिन नए रिकॉर्ड बना …