मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> पार्षद और करोड़पति होने के बाद भी करता था चोरियां

पार्षद और करोड़पति होने के बाद भी करता था चोरियां

उज्जैन  7 अप्रैल 2019 । उज्जैन जीआरपी को एक शानदार सफलता मिली है। जीआरपी ने ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों के सामान पर हाथ साफ करने वाले एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो करोड़पति होने बाद भी जुए और सट्टे की लत के कारण चोर बन बैठा और ट्रेनों में सफर के दौरान यात्रियों का सामान चुराने लगा। उसके पास से करीब लाख की कीमत की मेड इन यूएसए (चेक रिपब्लिक) पिस्तौल बरामद की है जो उसने 7 जुलाई 2018 को अवंतिका एक्सप्रेस में सफर करने के दौरान चुराई थी। पिस्तौल सूरत के व्यापारी संजय रॉय की थी।।पिस्टल चोरी जाने पर संजय ने उज्जैन जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस अधीक्षक जीआरपी राकेश खाखा ने एक प्रेस कांफ्रेंस लेकर इस शातिर चोर के पकड़े जाने का खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक रेलवे पुलिस राकेश खाखा के मुताबिक चोर का नाम हरेंद्र पिता हरमिंदर सिंह है जो उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के हल्दौर गांव रहने वाला है और पूर्व पार्षद भी है। पुलिस अधीक्षक रेलवे पुलिस राकेश खाखा के मुताबिक आरोपी सामान्यतः दक्षिण की ओर जाने वाली गाड़ियों में सफर करता था क्योंकि दक्षिण भारतीय अधिक जेवरात और नगदी आदि लेकर सफर करते हैं। आरोपी हरमिंदर भी एसी कोच में फर्जी नाम और पते से रिजर्वेशन कराकर सफर करता था। ताकि पकड़ा न जाये। हाल ही में विजयवाड़ा और नागपुर पुलिस ने उसे चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था

जिसकी जानकारी उज्जैन जीआरपी को दी गई थी जिस पर उज्जैन जीआरपी उसे प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर उज्जैन लाई और उसके बाद पूछताछ की तो उसने अवंतिका एक्सप्रेस से सूरत के व्यापारी संजय रॉय की पिस्तौल चुराना स्वीकार किया। उनके मुताबिक जब चोर हरमिंदर को उन्होंने बार बार ये अहसास दिलाया कि वह परिस्थिति वश चोर बना है तब उसने पिस्तौल चोरी के बारे में जानकारी दी और बिजनौर में अपने घर से बरामद कराई। उस पर विजयवाड़ा और नागपुर में करीब 10 अपराध दर्ज हैं। इस शातिर चोर को गिरफ्तार करने में उप अधीक्षक रेलवे पुलिस संतोष दमदोरिया, टी आई अजय मिश्रा, आरपीएफ टी आई हर्ष चौहान, क्राइम ब्रांच आरपीएफ प्रदीप सिंह जादौन का सराहनीय योगदान रहा। रेल एडीजी ने टीम को 30 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …