मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद क्या अब अशोक गहलोत, कमलनाथ, भूपेश बघेल और कैप्टन अमरेन्द्र सिंह मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देंगे?

प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद क्या अब अशोक गहलोत, कमलनाथ, भूपेश बघेल और कैप्टन अमरेन्द्र सिंह मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देंगे?

नई दिल्ली 05 जुलाई 2019 ।  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर 4 जुलाई को बहन और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है। प्रियंका ने कहा कि बहुत कम लोगों में ऐसी हिम्मत होती है। पर राहुल ने यह हिम्मत दिखाई है। प्रियंका ने राहुल के इस्तीफे पर अपनी सहमति भी जताई। असल में राहुल गांधी भी चाहते थे कि लोकसभा चुनाव की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष आदि भी इस्तीफा दें। लेकिन ऐसा किसी ने भी नहीं किया। 26 मई को इस्तीफे की पेशकश करने के बाद से राहुल ने 3 जुलाई तक इस्तीफों का इंतजार किया, लेकिन जब किसी मुख्यमंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया तो 3 जुलाई की शाम को राहुल गांधी ने चार पृष्ठ का अपना इस्तीफा सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। अब प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर कांग्रेस मुख्यमंत्रियों पर दबाव बना दिया है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अब राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, छत्तसीगढ़ के भूपेश बघेल और पंजाब के कैप्टन अमरेन्द्र सिंह इस्तीफा देंगे? गांधी परिवार ने तो इन मुख्यमंत्रियों को साफ संकेत दे दिए हैं। देखना होगा कि संकेत को समझ कर ये मुख्यमंत्री इस्तीफा देते हैं या फिर राहुल गांधी के चले जाने के बाद बड़े आराम से सत्ता का सुख भोगते हैं। हालांकि इन मुख्यमंत्रियों को पता है कि राहुल की सहमति के बगैर मुख्यमंत्री नहीं रह सकते, क्योंकि मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया, राजस्थान में सचिन पायलट और पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू इशारा मिलने के इंतजार में हैं। सवाल यह भी है कि जब गांधी परिवार को ये नेता अच्छे नहीं लग रहे हैं तो फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी से चिपके क्यों बैठे हैं? यदि इन मुख्यमंत्रियों के इस्तीफे से ही गांधी परिवार को संतुष्टि मिलती है तो कम से कम अशोक गहलोत और कमलनाथ को तो इस्तीफा दे ही देना चाहिए।

बैंक खाता कुर्.!
कांग्रेस को अब एक और झटका लगा जब दिल्ली स्थित पटियाला कोर्ट के आदेश से कनाट प्लेस बैंक का खाता कुर्क कर दिया गया। अब इस बैंक खाते से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कोई लेन-देन नहीं कर सकती है। यानि जो राशि खाते में जमा है वह नहीं निकाली जा सकती। एक विज्ञापन एजेंसी को भुगतान नहीं करने पर बैंक खाता कुर्क किया गया है। एजेंसी का आरोप है कि कांग्रेस ने अखबारों में विज्ञापन तो छपवा लिए, लेकिन वायदे के मुताबिक भुगतान नहीं किया।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता

नई दिल्ली 28 जुलाई 2021 ।  जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश का कहर देखने को मिला …