मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> मंत्री के आदेश के बाद लोक अभियोजन में सभी अटैचमेंट खत्म

मंत्री के आदेश के बाद लोक अभियोजन में सभी अटैचमेंट खत्म

भोपाल 21 फरवरी 2020 । प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने लोक अभियोजनअधिकारियों के बिना शासन की मंजूरी के किए जा रहे अटैचमेंट को लेकर तीखी चिट्ठी लिखी है। मंत्री ने तत्काल प्रभाव से संचालक लोक अभियोजन विशेष पुलिस महानिदेशक पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा किए गए अटैचमेंट पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के आदेश दिए हैं। मंत्री के आदेश के बाद गृह विभाग ने संचालनालय लोक अभियोजन को पत्र लिख दिया है।
गृह मंत्री की ओर से प्रमुख सचिव गृह को भ्ेाजी गई नोटशीट में लिखा है कि संचालनालय लोक अभियोजन में पदस्थ कुछ जिला लोक अभियोजन अधिकारी एवं सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारियों को संचालक लोक अभियाजन के द्वारा एक जिले से दूसरे जिले में संबद्ध (अटैचमेंट)किया जा रहा है। जबकि शासन की नीति अटैचमेंट की नहीं है। न ही किसी तरह की अनुमति दी गई है। संचालक लोक अभियोजन ने शासन की अनुमति के बिना किसी भी प्रकार के संलग्रीकरण के आदेश जारी किए हैं, तो उन्हें तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाए। गृह मंत्री ने नोटशीट में लिखा है कि इस तरह के आदेश अत्यंत आपत्तिजनक हैं। इस संबंध में त्वरित कार्यवाही कर तीन दिन के भीतर जानकारी दी जाए। मंत्री के आदेश के बाद से संचालनालय लोक अभियोजन में हड़कंप मचा है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि करीब दो दर्जन से ज्यादा लोक अभियोजन अधिकारियों का अटैचमेंट किया गया है।
विवादों में रहे हैं डीजी शर्मा
संचालक लोक अभियोजन पुरुषोत्तम शर्मा पूर्व में विवादों में रहे हैं। जिस समय पुलिस मुख्यालय ने हनीट्रैप कांड की जांच के लिए आईपीएस संजीव शमी को एसआईटी चीफ बनाया था, उस समय शर्मा ने पुलिस महानिदेशक वीके सिंह के खिलाफ सार्वजनिक तौर आरोप लगाए थे। उस समय शर्मा डीजी सायबर सेल एवं एसटीएफ थे। इस विवाद के बाद राज्य शासन ने उन्हें संचालक लोक अभियोजक पदस्थ किया था। उन्होंने लोक अभियोजन अधिकारियों के जिस तरह से अटैचमेंट किए हैं, उसको लेकर गृह मंत्री ने कड़ी आपत्ति दर्ज की है। सूत्रों ने बताया कि गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी इस संबंध में सूचना दे दी है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …