मुख्य पृष्ठ >> ट्विटर पर छपाक बायकॉट की अपार सफलता के बाद , दीपिका हटाओ लक्स बचाओ कर रहा है ट्रेड

ट्विटर पर छपाक बायकॉट की अपार सफलता के बाद , दीपिका हटाओ लक्स बचाओ कर रहा है ट्रेड

नई दिल्ली 18 जनवरी 2020 । दीपिका पादुकोण ऐसी पहली फ़िल्म अभिनेत्री है जिन्हें जनता ने ऐसा सबक सिखाया है कि शायद ही भुल कर भी कोई अभिनेता ,अभिनेत्री अब राजनीति पचड़ों में पड़ेंगे । jnu के विवाद के बाद दीपिका का पब्लिसिटी स्टंट बुरी तरह फ्लॉप रहा है । वही यह चेतावनी जनता की ओर से अन्य फ़िल्म कलाकरों के लिए सबक की तरह काम कर रही है । जनता अब सारे हथकंडे समझने लगी है उन्हें फ़िल्म कलाकर अब अपने कामो से उलझा नही सकते ।

#दीपिका हटाओ LUX बचाओ कर रहा ट्रेंड :-
अभिनेत्री दीपिका ब्यूटी साबुन लक्स की भी ब्रांड एम्बेसडर हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर उन्हें लक्स से हटाने की भी मुहिम सोशल मीडिया पर जोर पकड़ चुकी है। सोशल मीडिया पर #दीपिका_हटाओ_LUX_बचाओ टॉप 3 में ट्रेंड कर रहा है। लाखो यूजर इस हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे है तो कई यूजर्स मीम शेयर कर रहे हैं और दीपिका को लक्स से हटाने की मांग कर रहे हैं। यह मांग बहुत तीव्रता के साथ जोर पकड़ रही है ।
दीपिका पादुकोण के जेएनयू कैंपस में आंदोलन कर रहे छात्रों के साथ करीब 10 मिनट तक खड़ी रहीं और यह संदेश देने की कोशिश की गई कि वह जेएनयू हिंसा में आरोपित किए गए छात्रों के साथ खड़ी हैं। इसे लोगो ने उनका पब्लिसिटी स्टंट माना । छपाक फिल्म के पारंपरिक प्रमोशन से इतर दीपिका के जेएनयू जाने की कवायद फिल्म प्रोड्यूसर होने के लिहाज से एक जोखिम साबित हुआ है। जिससे दीपिका को बहुत अधिक नुकसान हुआ है । सोशल नेटवर्किंग साइट्स ट्वीटर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक का बॉयकाट करने के लिए बाकायदा मुहिम चलाया गया और उसका नुकसान भी दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को बहुत अधिक हुआ जब एसिड अटैक सर्वाइबर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर बनी संवेदनशील फिल्म को दर्शक नहीं मिले। इस फ़िल्म को फ्लॉप कराने के बाद ट्विटर पर जैसे दीपिका के विरोधियों को जैसे इनाम सा मिल गया है वो दुगुनी ताकत से दीपिका के बहिष्कार में लग गए है । शुक्रवार, 10 जनवरी, 2020 को रिलीज हुई फिल्म छपाक की पहले दिन की कमाई महज 4.7 करोड़ रही। बिहार और उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्यों में फिल्म को सबसे अधिक नुकसान झेलना पड़ा। पटना के सिनोपोलिस थियेटर को पहले दिन पहले शो में महज 3 दर्शक ही नसीब हुए। इससे ज्यादा फजीहत इसके पहले किसी फिल्म की नही हुई । दीपिका पादुकोण फिल्म छपाक के जरिए पहली बार फिल्म निर्माता बनीं थी और पहली फिल्म में उन्हें तगड़ा झटका लग गया। फिल्म छपाक को दूसरे दिन यानी शनिवार को भी ज्यादा फायदा नहीं हुआ जबकि वीकेंड की शुरूआत हो चुकी थी। शनिवार को छपाक ने महज 6.9 करोड़ की कमाई की जो उम्मीद से बहुत कम है। एक मीडिया बाइंग एजेंसी के एग्जिक्यूटिव ने कहा, ‘मझोले आकार के एक ब्रैंड ने हमसे कहा है कि दीपिका वाले उसके विज्ञापन करीब दो हफ्तों के लिए रोक दिए जाएं।एक टॉप सेलेब्रिटी मैनेजमेंट कंपनी के हेड ने कहा, ‘हम अपने सेलेब्रिटी क्लाइंट्स को राजनीतिक मामलों में बोलने के नफा-नुकसान के बारे में बता रहे हैं। तय तो उनको ही करना है, लेकिन संवेदनशील मामलों में विवाद बढ़ भी सकता है।’
उम्मीद है कि तब तक विवाद ठंडा पड़ जाएगा।’ दीपिका ब्रिटानिया के गुड डे, लॉरियल, तनिष्क, विस्तारा एयरलाइंस और एक्सिस बैंक सहित 23 ब्रैंड्स के लिए विज्ञापन करती हैं। वहीं खबरों की मानें तो दीपिका एक फिल्म के लिए जहां वह 10 करोड़ और विज्ञापन के लिए 8 करोड़ रुपए लेती हैं। हालांकि अब देखना दिलचस्‍प होगा कि दीपिका पादुकोण (Deepika padukone) के जेएनयू वाले कदम से उनको अपनी आय में कितना नफा नुकसान होगा। बता दें कि उनकी हालिया रिलीज फिल्‍म ‘छपाक’ की कमाई पर भी उनके इस कदम का भरपूर असर देखने को मिल रहा है।

 

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

जमीन विवाद में नया खुलासा, ट्रस्ट ने उसी दिन 8 करोड़ में की थी एक और डील

नई दिल्ली 17 जून 2021 । अयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा खरीदी …