मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> 3 राज्यों में शानदार जीत के बाद, गोवा में भी कांग्रेस बना सकती है सरकार

3 राज्यों में शानदार जीत के बाद, गोवा में भी कांग्रेस बना सकती है सरकार

नई दिल्ली 16 दिसंबर 2018 । नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे चैनल पर स्वागत है, दोस्तों अभी हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद जहां कांग्रेस ने देश के तीन महत्वपूर्ण राज्यों में शानदार जीत हासिल की है, बीजेपी को इन चुनावों में बुरी तरह हार का सामना पड़ा। हालांकि इसके अलग बीजेपी के लिए एक और बुरी खबर आई है, दरअसल गोवा में मनोहर पर्रिकर सरकार के लिए खतरा बढ़ गया है।

गोवा में सरकार के सबसे बड़े सहयोगी दल ‘गोवा फारवर्ड मंच’ के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने धमकी दी है, कि अगर केंद्र सरकार ने 1 महीने के अंदर गोवा में खनन मामले में फैसला नहीं सुनाया तो वे दूसरे विकल्प के बारे में सोचने को मजबूर हो जाएंगे। गौरतलब है कि विजय सरदेसाई का इशारा कांग्रेस की तरफ है। आपको बताते चलें गोवा में बीजेपी की गठबंधन की सरकार है। गोवा में विधानसभा सीटों की संख्या 40 है, जिसमें से बीजेपी के पास मात्र 14 सीटें ही हैं, तथा गोवा फारवर्ड मंच सहित अन्य दलों के 9 विधायकों के सहयोग से गोवा में बीजेपी की सरकार चल रही है।

वही विजय सरदेसाई अगर भाजपा का साथ छोड़ देंगे, तो गोवा में बीजेपी सरकार गिर जाएगी। इसी संदर्भ में कांग्रेस ने गोवा में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नेता विश्वजीत राणे को सीएम पद का ऑफर देने का मन बना लिया है, स्पष्ट तौर पर कहा जा सकता है, कि कांग्रेस गोवा में एक बड़ा दांव खेल सकती है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

ये तो छोड़कर चले गए थे…अशोक गहलोत ने सचिन पायलट गुट के विधायकों पर कसा तंज

नयी दिल्ली 4 दिसंबर 2021 । अशोक गहलोत और सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ अच्छा …