मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> एयर इंडिया ने चुनिंदा घरेलू मार्गों के लिए शुरू की टिकटों की बुकिंग

एयर इंडिया ने चुनिंदा घरेलू मार्गों के लिए शुरू की टिकटों की बुकिंग

नई दिल्ली 19 अप्रैल 2020 ।  कोरोनावायरस संकट को लेकर देश में जारी लॉकडाउन के बीच सभी तरह की परिवहन सेवाएं भी बंद हैं. ट्रेनें, बसें और यहां तक कि विमान सेवा पर भी 3 मई तक प्रतिबध लगा है. लेकिन अब एयर इंडिया ने टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है. एयर इंडिया की वेबसाइट पर भी इसे लेकर जानकारी दी गई है.विमानन कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, ‘कोरोनावायरस के देशव्यापी संकट को देखते हुए हमने घरेलू उड़ानों के लिए 3 मई 2020 तक और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग पर 31 मई 2020 तक टिकटों की बुकिंग पर रोक लगाई गई है. हालांकि 4 मई से चुनिंदा घरेलू उड़ानों और 1 जून 2020 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग जारी है.

एयरलाइन देश भर में अपने कार्गो विमानों को भेजती रही है. साथ ही इसके विमान चीन भी कार्गो लेकर जाते रहे हैं जहां दिसंबर में कोरोनावायरस की शुरुआत हुई और फिर यह एक वैश्व‍िक महामारी में बदल गया.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार एयर इंडिया के एक B-787 विमान ने शनिवार सुबह ही दिल्ली से चीन के गुआंगझू के लिए उड़ान भरी है और यह विमान वहां से मेडिकल सप्लाई लेकर आएगा. बुधवार को कंपनी ने कहा था कि उसके विमान शंघाई और हांगकांग से एक ही दिन में COVID-19 से जुड़ी 170 टन मेडिकल सामग्री लेकर आए.

कोरोनोवायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन का पहला चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल तक था. 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे 3 मई तक बढ़ा दिया था.

कार्गो विमानों के अलावा सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगी है.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अनुसार, “लाइफलाइन उड़ान” उड़ानें देश के दूरदराज के हिस्सों में आवश्यक चिकित्सा कार्गो के परिवहन के लिए संचालित की जा रही हैं.मंत्रालय ने इसी हफ्ते ट्वीट कर बताया था कि एयर इंडिया, अलायंस एयर, भारतीय वायुसेना और निजी विमानन कंपनियों द्वारा अब तक 277 उड़ानें संचालित की गईं और 407.40 टन कार्गो को ट्रांसपोर्ट किया जा चुका है. इनमें से 138 उड़ानें एयर इंडिया और अलायंस एयर की थी.

ये उड़ानें नागरिक उड्डयन महानिदेशालय या DGCA द्वारा निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संचालित की जा रही हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

अमेरिका के आगे झुका पाकिस्तान, अफगानिस्तान में हमलों के लिए देगा एयरस्पेस

नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2021 । जो बाइडेन प्रशासन ने कहा है कि अमेरिका अफगानिस्तान …