मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> योगी आदित्यनाथ की राह पर अखिलेश यादव? लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

योगी आदित्यनाथ की राह पर अखिलेश यादव? लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

नयी दिल्ली 19 जनवरी 2022 । अखिलेश यादव ने काफी सोच-विचार करने के बाद विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने पहले कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और राज्य की हर सीट पर ध्यान देना पसंद करेंगे। अखिलेश यादव पूर्वी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से लोकसभा सांसद हैं और उन्होंने कभी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा। सूत्रों का कहना है कि उनकी सीट अभी तय नहीं हुई है। योगी के ऐलान का बढ़ा दबाव
योगी आदित्यनाथ पूर्वी यूपी के गोरखपुर सदर से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी इस क्षेत्र में प्रभावशाली गोरखपुर मठ के प्रमुख पुजारी-राजनेता को मैदान में उतारकर बड़े लाभ का आकलन की उम्मीद कर रही है। सूत्रों ने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर यूपी के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला करने के बाद दबाव बढ़ गया था। अखिलेश यादव पूर्वी यूपी या हाई-प्रोफाइल लखनऊ जैसे किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। वह एक से अधिक सीटों पर भी चुनाव लड़ सकते हैं।

आज भाजपा में शामिल होंगी भाभी अपर्णा
अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की खबरें ऐसे दिन आ रही हैं जब उनकी भाभी अपर्णा यादव दिल्ली में भाजपा में शामिल हो सकती हैं। आपको बता दें कि बीते दिनों भाजपा के कई प्रमुख गैर यादव ओबोसी नेताओं ने पार्टी छोड़ दी थी। आपको बता दें कि नवंबर में अखिलेश यादव ने संवाददाताओं से कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन उनकी पार्टी का कहना था कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने समाजवादी सांसद अखिलेश यादव के हवाले से कहा था, “मैं खुद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा।”

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा, हिंदू पक्ष ने किया दावा-‘बाबा मिल गए’; कल कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट

नयी दिल्ली 16 मई 2022 । ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे पूरा हो गया है। तीसरे …