मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> आलोक वर्मा की जासूसी,घर के बाहर से चार गिरफ्तार

आलोक वर्मा की जासूसी,घर के बाहर से चार गिरफ्तार

नई दिल्ली 26 अक्टूबर 2018 । सीबीआई के डायरेक्‍ट आलोक वर्मा के घर से बाहर से चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी आलोक वर्मा के घर के बाहर हंगामा कर रहे थे। इसके बाद आलोक वर्मा के निजी सुरक्षा गार्ड उन्‍हें पकड़कर घर के भीतर ले गए और पूछताछ शुरू कर दी। इस बीच दिल्‍ली पुलिस को भी मामले की सूचना दे दी गई।

सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को केंद्र सरकार ने बुधवार को फोर्स लीव पर भेज दिया। इस फैसले के खिलाफ आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और इस पर सुनवाई करने को सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। एम नागेश्‍वर राव को उनकी अनुपस्थिति में सीबीआई का कार्यभार सौंपा गया है।

दिल्ली पुलिस ने चारों संदिग्‍ध लोगों को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। खबरों की मानें तो सभी के पास आइबी (इंटेलिजेंस ब्‍यूरो) के कार्ड बरामद हुए। पुलिस ने इन लोगों के पास से कई फोन भी बरामद किए गए हैं, इनके पास जो कार्ड मिले हैं उनमें आईबी के कार्ड के पोस्ट की भी बात बताई जा रही है।

सीबीआई के चीफ आलोक वर्मा और स्‍पेशल डायरेक्‍टर राकेश अस्‍थाना के मचे घमासान के बीच ज्वाइंट डायरेक्टर एम नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाया गया है। अग्रिम आदेशों तक अब सीबीआई का कामकाज नागेश्वर राव ही देखेंगे। आलोक वर्मा और राकेश अस्‍थाना को फोर्स लीव पर भेज दिया गया है। ऐसा लग रहा है कि दोनों अफसरों के बीच अभी खींचतान लंबी चलेगी।गौरतलब है कि सीबीआई में उजागर हुए कथित घूसकांड के बाद सीवीसी की सिफारिश पर सरकार ने आलोक वर्मा और सीबीआई के स्‍पेशल डायरेक्‍टर राकेश अस्थाना को कुछ समय के लिए छुट्टी पर भेज दिया है। आलोक वर्मा ने सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की है, जिसपर शुक्रवार को सुनवाई होगी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Endocrine Disruptors Linked To Several Cancers: Dr Purohit

Bhopal 07.03.2021. Endocrine disrupting chemicals (EDCs) are an exogenous [non-natural] chemical, or mixture of chemicals, …