मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> अमित शाह बोले, कांग्रेस ने दिए जातिवाद, वंशवाद और तृष्टिकरण के नासूर

अमित शाह बोले, कांग्रेस ने दिए जातिवाद, वंशवाद और तृष्टिकरण के नासूर

जयपुर  22 नवम्बर 2018 । राजस्थान में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत युवाओं के जरिए करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश को जातिवाद, वंशवाद और तुष्टिकरण के नासूर दिए हैं और इन तीनों ने ही प्रतिभाओं को आगे बढ़ने से रोका है। उन्होंने कहा कि भाजपा युवाओं को मंच देने और आगे बढ़ाने के लिए राजनीति में है।

अमित शाह ने बुधवार को जयपुर से पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत की और सबसे पहले युवाओं को पार्टी से जोड़ने का प्रयास किया। राजस्थान में इस बार पहली बार वोट देने वाले करीब साढ़े बारह लाख वोटर हैं और रोजगार एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। इस दृष्टि से अमित शाह के इस कार्यक्रम को काफी अहम माना जा रहा है। शाह ने जयपुर से पूरे प्रदेश के करीब दो लाख युवाओं को युवा टाउन हाॅल कार्यक्रम के जरिए न सिर्फ संबोधित किया, बल्कि रोजगार, जीएसटी, राम मंदिर, वन रैंक वन पेंशन जैसे मुद्दों से जुड़े उन सवालों के जवाब भी दिए, जो अक्सर भाजपा नेताओं से पूछे जाते हैं। जयपुर के कार्यक्रम के बाद शाह ने बीकानेर में रोड शो भी किया।

जयपुर में शाह ने कहा कि हम 50 साल से वंशवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति से लड़ रहे थे और अब पिछले चार साल यह बीमारी कुछ दूर हुई है, लेकिन अब चुनाव है और पुराने रोग की तरह यह बीमारी फिर सिर उठा रही है। दिसंबर 2018 और मई 2019 का चुनाव इन बीमारियों के खिलाफ लड़ाई का ही चुनाव है। उन्होंने कहा कि इन बीमारियों के कारण ही देश 70 साल में उतना आगे नहीं बढ़ पाया, जितना दूसरा देश बढ़ गए। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता में खुद के सुख के लिए नहीं भारत माता की सेवा के लिए आई है। कार्यक्रम को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने भी संबोधित किया। राजे ने कहा कि कांग्रेस आलोचना तो करती है, लेकिन जनता की बात उठाने के लिए इसके नेता विधानसभा तक में नहीं आते।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Urdu erased from railway station’s board in Ujjain

UJJAIN 06.03.2021. The railways has erased Urdu language from signboards at the newly-built Chintaman Ganesh …