मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> अमित शाह ने ज्योतिरादित्य से किया किनारा

अमित शाह ने ज्योतिरादित्य से किया किनारा

शिवपुरी 10 अक्टूबर 2018 । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मध्यप्रदेश के शिवपुरी पहुंचकर कांग्रेस सांसद और सिंधिया राजघराने के प्रतिनिधि ज्योतिरादित्य सिंधिया से किनारा कर गए। शाह ने सीधे सिंधिया पर कोई हमला नहीं बोला, बल्कि ज्योतिरादित्य की दादी विजया राजे सिंधिया के पार्टी को मिले योगदान को खूब याद किया। ग्वालियर और चंबल क्षेत्र को सिंधिया राजघराने का प्रभाव-क्षेत्र माना जाता है। इस घराने के प्रमुख प्रतिनिधि के तौर पर ज्योतिरादित्य को महत्व मिलता है। उनकी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया राज्य सरकार में मंत्री और शिवपुरी से भाजपा की विधायक हैं।

कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे शाह ने दिवंगता राजमाता विजयाराजे सिधिया के पार्टी के प्रति समर्पण को याद करते हुए उन्हें पार्टी का आधार-स्तंभ कहा। इतना ही नहीं, उन्हें राजमाता के साथ-साथ तीन बार ‘श्रीमंत’ कहकर संबोधित किया।

भाजपा अध्यक्ष ने कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमले बोले। उन पर तंज कसे, उपहास उड़ाया, मगर ज्योतिरादित्य पर सीधा वार करने से बचे। शाह के इस नए रूप से राजनीति में नई बहस जरूर पनपेगी।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Endocrine Disruptors Linked To Several Cancers: Dr Purohit

Bhopal 07.03.2021. Endocrine disrupting chemicals (EDCs) are an exogenous [non-natural] chemical, or mixture of chemicals, …