मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> अमित शाह हैं नाराज, 6 मंत्रियों का कटेगा टिकट

अमित शाह हैं नाराज, 6 मंत्रियों का कटेगा टिकट

नई दिल्ली 20 सितम्बर 2018 । लगातार तीन बार से मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. जाहिर है, एंटी-इन्कम्बेंसी फैक्टर यहां हावी है. ऐसे में बीजेपी इस बार करो या मरो के मोड पर विधानसभा चुनाव में उतरना चाहती है. खबर है कि इसके लिए पार्टी कई मंत्रियों समेत करीब 70 विधायकों के टिकट काटने का मन बना चुकी है.

दरअसल बीजेपी और आरएसएस के विभिन्न स्तर के सर्वे में कई मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ जनता में खासी नाराजगी दिखी है. इनमें मुख्य रुप से कुसुम महदेले, हर्ष सिंह, सूर्य प्रकाश मीणा, सुरेन्द्र पटवा, गौरीशंकर शेजवार, शरद जैन और ओमप्रकाश धूर्वे के नाम शामिल हैं. पार्टी का मानना है कि इनके टिकट काटने के बाद इन सीटों पर नए चेहरे को उतारकर चुनाव जीता जा सकता है.

लेकिन पार्टी के लिए ये कदम उठाना आसान भी नहीं है. बीजेपी जान रही है कि इतनी बडी संख्या में टिकट काटे जाने पर काफी लोग विभिषण भी बन सकते हैं. वैसे भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने 30 बीजेपी विधायकों से चर्चा का बयान देकर भाजपा के इस शक को पुख्ता करने का काम किया है.

कुलमिलाकर प्रदेश भाजपा ने इस मामले की पूरी रिपोर्ट तैयार कर दिल्ली हाईकमान को भेज दी है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस बार प्रदेश में टिकट वितरण में भाजपा हाईकमान और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की खास भूमिका देखी जा रही है और अंतिम फैसला शाह की कलम से ही होगा.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Urdu erased from railway station’s board in Ujjain

UJJAIN 06.03.2021. The railways has erased Urdu language from signboards at the newly-built Chintaman Ganesh …