मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> राजस्थान में अपने हाथ में चुनाव की कमान रखेंगे अमित शाह, वसुंधरा पर हुआ बड़ा फैसला

राजस्थान में अपने हाथ में चुनाव की कमान रखेंगे अमित शाह, वसुंधरा पर हुआ बड़ा फैसला

नई दिल्ली 4 जून 2018 । भारतीय जनता पार्टी ने बनाई रणनीति, राजस्थान में सीएम वसुंधरा राजे के खिलाफ उभरे आक्रोश को अपने सांगठनिक कौशल से दूर करने की होगी कोशिश, वसुंधरा राजे की जगह मोदी सरकार की योजनाओं के लाभ को लोगों तक पहुंचाने की है तैयारी.

राजस्थान में वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने रणनीति तैयार कर ली है। सीएम वसुंधरा राजे के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया है। राजस्थान में चूंकि सरकार के विरोध में लोगों का आक्रोश भड़क रहा है। ऐसे में भाजपा ने तय किया है कि वहां पर राज्य सरकार की योजनाओं के बजाय केंद्र सरकार की चार साल की योजनाओं का जिक्र किया जाएगा। वैसे भी राजस्थान में नरेंद्र मोदी सरकार को लेकर किसी प्रकार का आक्रोश नहीं दिखता। भाजपा अपने मजबूत संगठन के जरिए बूथ स्तर तक कार्यक्रम चलाने की तैयारी में है।

राजस्थान में फरवरी में हुए उपचुनाव में अजमेर व अलवर संसदीय सीटों और मंडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। इस हार के बाद भाजपा में वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग उठने लगी। राजे तो बच गईं, लेकिन उनके वफादार अशोक परनामी को राजस्थान भाजपा प्रमुख के पद में हटा दिया गया। इसको लेकर सीएम वसुंधरा राजे काफी नाराज भी हुई हैं। राज्य में कांग्रेस लगातार अपनी शक्ति बढ़ा रही है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में आने की तैयारी कर रही है।

दूसरी तरफ, भाजपा में टकराव समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। अभी तक राज्य में भाजपा ने अपना प्रदेश अध्यक्ष तक नहीं चुना है। कहा जा रहा है कि वसुंधरा राजे व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह में मतभेद की वजह से राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के पद के लिए किसी नाम पर फैसला नहीं हो सका है। हालांकि, पार्टी के पदाधिकारियों का कहना है कि अमित शाह राज्य में चुनाव अभियान की कमान अपने हाथों में रखेंगे। शाह की टीम ने उनके लिए जयपुर में घर देखने भी शुरू कर दिया है, जहां से वे चुनाव अभियान को निर्देश दे सकेंगे। जैसा उन्होंने बंगलूरू के एक घर में रहकर कर्नाटक चुनाव में किया था। यह स्थिति कांग्रेस के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

टूटे सारे रिकॉर्ड, 10 बिंदुओं में जानिए क्यों आ रहा जोरदार उछाल

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2021 । घरेलू शेयर बाजार में शानदार तेजी का सिलसिला जारी …