मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल अंबानी तलब

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अनिल अंबानी तलब

नई दिल्ली 17 मार्च 2020 । समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ प्रवर्तन निदेशालय ने यस बैंक संकट मामले में एडीएजी ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को तलब किया है.

प्रवर्तन निदेशालय बैंक के प्रमोटर राणा कपूर के हवाला मामलों की जाँच कर रहा है. ख़बर है कि इस मामले में अनिल अंबानी समेत कई और उद्योगपतियों से पूछताछ हो सकती है.

पिछले दिनों मीडिया में ख़बर आई थी कि अनिल अंबानी यस बैंक सबसे बड़े डिफॉल्टर्स में से एक है. बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने भी ट्वीट कर बताया था कि अनिल अंबानी ग्रुप ने यस बैंक से लिए क़र्ज़ में से 12800 करोड़ रुपए नहीं चुकाया. इसके अलावा उन्होंने राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा के स्वामित्व वाले एस्सेल ग्रुप को 8400 करोड़ रुपए का डिफॉल्टर बताया.

अन्य डिफॉल्टर्स में दीवान हाउसिंग 4,735 करोड़ रुपए, आईएलएंडएफ़एस 2500 करोड़ रुपए और जेट एयरवेज़ 1100 करोड़ रुपए शामिल हैं.छह मार्च को प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री सीतारमण ने भी माना था कि यस बैंक से कॉर्पोरेट लोन लेने वालों में अनिल अंबानी ग्रुप, एस्सेल, डीएचएफएल, आईएलएंडएफएस और वोडाफ़ोन शामिल हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Endocrine Disruptors Linked To Several Cancers: Dr Purohit

Bhopal 07.03.2021. Endocrine disrupting chemicals (EDCs) are an exogenous [non-natural] chemical, or mixture of chemicals, …