मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> एक और व्यापारी भारत को लूट कर भागा, ऐसे तो खाली हो जाएगा खजाना

एक और व्यापारी भारत को लूट कर भागा, ऐसे तो खाली हो जाएगा खजाना

नई दिल्ली 26 नवम्बर 2018 । क्या आपको याद है कि 2014 के चुनावों से पहले पीएम मोदी ने क्या वादे किए थे? आप भी कहेंगे कि वादे तो कई किए थे। लेकिन एक वादा आपको भी याद होगा कि उन्होंने कहा था कि देश को लूटने वाले को नहीं छोड़ूंगा। लेकिन सरकार बनने के बाद तो जैसे लगता है कि मोदी अपना वह वादा भूल गए हैं। ऐसा हम नहीं हालिया घटनाएं कह रही हैं। एक बिल्कुल ताजा मामला आया है जिसमें मोदी के गृहराज्य का एक व्यापारी भारत को लूट कर अपने भाइयों के साथ देश से फरार हो गया है।

पहले विजय माल्य, फिर नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और अब यह व्यापारी, जिस तरह से पैसे लेकर भाग रहे हैं वैसे तो देश का खजाना ही खाली हो जाएगा। इस व्यापारी का नाम नितिन संदेसरा है और इनकी कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक है। संदेसारा भागकर नाइजीरिा में छिप गया है। अब यहां से सबसे बड़ी आफत की बात शुरू होती है। दरअसल नाइजीरिया के साथ भारत की कोई प्रत्यर्पण संधि नहीं है।

ऐसे में साफ है कि मोदी सरकार इस भगोड़े को भी वापस नहीं ला पाएगी। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह सारे व्यापारी मोदी सरकार के साथ सेटिंग करके भाग रहे हैं। संदेसारा पर 5000 करोड़ रुपये के बैंकिंग फ्रॉड का आरोप है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। आपको जानकर हैरत होगी कि विजय़ माल्या तो भागने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिला भी था। जेटली ने यह बात खुद स्वीकार की है।

अब ऐसे में महत्वपूर्ण सवाल यह है कि जब सीबीआई इन मामलों की जांच कर रही है तो ये व्यापारी भागने में कैसे सफल हो जा रहे हैं? इन व्यापारियों को लेकर देशभर के एयरपोर्ट पर अलर्ट क्यों नहीं किया जा रहा है? जितने डिफॉल्टर व्यापारी हैं उनकी फोटो बैंकों और एयरपोर्ट में क्यों नहीं चिपका दी जा रही है? क्या कांग्रेस मोदी सरकार पर फ्रॉड व्यापारियों की मदद करने का जो आरोप लगा रही है वे सही हैं? अगर आपके मन में इन सवालों के जवाब हैं तो उन्हें कमेंट बॉक्स में लिखें। हम उन्हें जिम्मेवार लोगों तक सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

कोरोना महामारी के चलते सादे समारोह में ममता बनर्जी ने ली शपथ

नई दिल्ली 05 मई 2021 । तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राजभवन …