मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> नहीं होगी अनु मलिक की वापसी

नहीं होगी अनु मलिक की वापसी

नई दिल्ली 23 नवम्बर 2019 । म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक को सोनी टीवी द्वारा लोकप्रिय म्यूजिक रियैलिटी शो इंडियन आइडल सीजन 11 से हटाया जा चुका है. सोशल मीडिया पर आलोचना के शिकार होने पर सोनी टीवी ने ये कदम उठाया था. अनु मलिक पर सोना मोहपात्रा, नेहा भसीन और श्वेता पंडित जैसी सिंगर्स ने गंभीर आरोप लगाए थे. सोशल मीडिया पर अनु मलिक के हटने के बाद से ही ये मुद्दा छाया हुआ है. अनु मलिक ने हालांकि कुछ पोर्टल्स को ये भी बताया था कि उन्होंने इस शो को छोड़ा नहीं है और वे केवल तीन हफ्ते का ब्रेक ले रहे हैं और जैसे ही उनका नाम साफ होगा वे वापस शो पर लौट आएंगे.

हालांकि माना जा रहा है कि अनु मलिक अब इंडियन आइडल में वापसी नहीं करने जा रहे हैं. एक सोर्स के मुताबिक, सोनी टीवी ने कहा है कि अनु मलिक वापस नहीं आ रहे हैं और उनकी जगह जल्द ही दूसरे जज को लाया जाएगा जैसा कि पिछले साल हुआ था. पिछले साल जावेद अली ने अनु मलिक को जज के तौर पर रिप्लेस किया था.

बता दें कि सोना महापात्रा ने रियलिटी शो इंडियन आइडल से जज अनु मलिक के हटने को यौन उत्पीड़न का शि‍कार महिलाओं की सांकेतिक जीत बताई थी. सोना ने इसके अलावा स्मृति ईरानी को एक ओपन लेटर भी भेजा था. इस लेटर के बाद नेशनल कमीशन ऑफ वीमेन ने सोनी टीवी को एक नोटिस भेजा है और इस नोटिस को अपने आधिकारिक ट्वीटर पेज पर शेयर किया है. अनु मलिक पर लगाए हैं कई सिंगर्स ने आरोप

गौरतलब है कि साल 2018 में सोना ने अनु पर यौन दुराचार का आरोप लगाया था. सोना के बाद सिंगर नेहा भसीन और श्वेता पंडित ने भी अनु मलिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. सिंगर अलीशा चिनॉय भी उन पर गंभीर आरोप लगा चुकी हैं. सोनी टीवी ने अनु को इस साल शो के सीजन 11 में बतौर जज नियुक्त किया तो सोना महापात्रा ने संगीतकार और चैनल के खिलाफ अपना अभियान शुरू किया था. बीते दिनों सोशल मीडिया पर कई लोगों ने शो से अनु को हटाने की मांग की थी. इसके बाद गुरुवार को अनु ने शो से हटने का फैसला किया है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

31 जुलाई तक सभी बोर्ड मूल्यांकन नीति के आधार पर जारी करें परिणाम, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

नई दिल्ली 24 जून 2021 । देश के सभी राज्य बोर्डों के लिए समान मूल्यांकन …