मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> हामिद अंसारी को लेकर ट्वीट पर घिरीं आरफा खानम

हामिद अंसारी को लेकर ट्वीट पर घिरीं आरफा खानम

नई दिल्ली 2 अगस्त 2019 । आरफा खानम लम्बे अरसे तक एनडीटीवी का जाना पहचाना चेहरा रही हैं। कांग्रेस राज में राज्य सभा टीवी में भी उन्होंने काम किया और अब ‘द वायर’ में सीनियर एडिटर हैं। ऐसे में लगातार राइट विंग खासतौर पर संघ-बीजेपी से जुड़े लोगों को निशाने पर रखना उनकी आदत में शुमार रहा है। लेकिन पिछले एक महीने में प्रोग्रेसिव मुस्लिम लीडर आरिफ मोहम्मद खान ने उनकी दो-दो बार उनकी इसी आदत के चलते खिंचाई की है। एक बार कैमरे पर और अब ट्विटर पर।

पिछले दिनों जब आरिफ मोहम्मद खान का ये बयान आया था कि कभी पीवी नरसिंह राव ने उनसे कहा था कि मुसलमान खुद को गटर में ही रखना चाहते हैं तो हम क्या करें?, इसको लेकर आरफा खानम उनका इंटरव्यू करने पहुंचीं और कई मुद्दों पर आरिफ खान ने उनके विचारों को लेकर जमकर अपनी बात कही। वो इंटरव्यू सोशल मीडिया पर छोटे-छोटे हिस्सों में कटकर वायरल हो गया था।

दरअसल आरिफ मोहम्मद खान उन चुनिंदा मुस्लिम नेताओं में से हैं, जो इस्लाम को लेकर दकियानूसी सोच नहीं रखते हैं और वो भारत में बहुसंख्यक हिंदुओं की भावनाओं को ख्याल रखते हुए इस्लाम के प्रोगेसिव विचारों को आगे रखते आए हैं। ऐसे में जब आरफा खानम ने दो-तीन रोज पहले एक और ट्वीट किया और लोगों से पूछा कि पूर्व राष्ट्रपति कलाम और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी में क्या फर्क है? क्यों एक की तारीफ होती है और दूसरा खलनायक है? राइट विंग को किस तरह का मुसलमान पसंद है? तो आरिफ मोहम्मद खान फिर मैदान में आ गए उन्हें जवाब देने। कई लोगों ने आरफा की इस बात पर ऐतराज किया, लेकिन सबसे दिलचस्प जवाब आरिफ खान की तरफ से आया। उन्होंने आरिफा के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘Kalam was a Indian first and Hamid is a Muslim first. One more thing I’m also a Indian First.. Jay Hind.’

हालांकि उनका ये एकाउंट वैरीफाइड नहीं है, लेकिन इस ट्वीट को साढ़े पांच हजार लोग रिट्वीट कर चुके हैं और 16 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। दरअसल एक रॉ ऑफिसर ने जब से हामिद अंसारी के इराकी राजदूत के तौर पर कार्यकाल के दौरान उन पर तमाम आरोप लगाए हैं, हामिद ने सफाई तक नहीं दी है। इसी के चलते वो लगातार सोशल मीडिया में निशाने पर हैं। जो भी हो, अब आरिफ खान ने भी हामिद अंसारी को तो निशाने पर ले ही लिया है, आरफा खानम की भी फिर से बोलती बंद कर दी है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘कांग्रेस न सदन चलने देती है और न चर्चा होने देती’

नई दिल्ली 27 जुलाई 2021 । संसद शुरू होने से पहले भाजपा संसदीय दल की …