मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा- पाकिस्तान की ओर से 250 आतंकी LoC पार करने की फिराक में

आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा- पाकिस्तान की ओर से 250 आतंकी LoC पार करने की फिराक में

नई दिल्ली 4 जनवरी 2020 । नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने ने शुक्रवार को कहा कि लगभग 250 पाकिस्तानी आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार तैनात हैं और हर दिन भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि नियंत्रण रेखा के पार लगभग 20 से 25 सक्रिय आतंकी लॉन्च पैड हैं और भारत स्थिति की निगरानी कर रहा है. जनरल नरवने ने कहा कि पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर से आतंकी कैंप सक्रिय कर दिए हैं.26 फरवरी, 2019 को बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में नरवणे ने कहा, “हमने निश्चित रूप से बहुत कुछ हासिल किया है. आतंकी शिविरों का विनाश हुआ था.” उन्होंने कहा कि वहां फिर से आतंकी शिविर सक्रिय हो गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि आतंकी शिविरों व लॉन्च पैड के स्थान बदलते रहते हैं.

जनरल नरवने ने कहा, “ऐसी धारणा है कि आतंकी कैंप मदरसे या कुछ विशाल बुनियादी ढांचे के माध्यम से चलाए जाते हैं. छोटी झोपड़ियों से भी आतंकी शिविर संचालित किए जा रहे हैं. ये शिविर गांवों में घरों से भी चलाए जाते हैं.” उन्होंने कहा कि खुफिया अनुमान के अनुसार नियंत्रण रेखा के पार लगभग 200 से 250 आतंकवादी इंतजार कर रहे हैं और घुसपैठ के लिए हर दिन प्रयास कर रहे हैं.सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि घाटी में भारी बर्फबारी के कारण पाकिस्तानी आतंकवादियों के लिए घुसपैठ करना मुश्किल हो गया है. जब विदेशी (अफगान) आतंकवादियों द्वारा नियंत्रण रेखा पार करने के प्रयास के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इस तरह का प्रयास करने वाले कई आतंकी मारे गए हैं.

NDTV से बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल- देश को CAA की जरूरत नहीं, रोजगार पर दें ध्यान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने टाउनहॉल में कहा कि नागरिकता कानून (CAA) का मुद्दा हिंदू-मुस्लिम का नहीं है. दिल्ली के सीएम ने कहा कि इस बिल को लाने की जरूरत ही नहीं थी. पूरे देश को मिलकर इसे रिजेक्ट कर देना चाहिए. पूरे देश को मिलकर अपने बच्चों के रोजगार पर बात करनी चाहिए. क्या मतलब है कि इसको देश से निकाल दो, उसको निकाल दो. सारा देश मिलकर पहले इस बिल को समझे. ये मुद्दा हिन्दू मुसलमान का नहीं है. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून से हिंदू और मुसलमान दोनों को नुकसान होगा.
इससे अलावा टाउनहॉल मीटिंग में केजरीवाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. साथ ही सरकार की प्राथमिकताओं पर भी प्रकाश डाला. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने 5 साल पूरी इमानदारी के साथ काम किया और लोगों की जिंदगी को बेहतर करने की कोशिश की. अभी बहुत सारे काम करने बाकी हैं. दिल्ली की सफाई, यमुना की सफाई, ट्रांसपोर्ट आदि को दुरुस्त करना है. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता सफाई, प्रदूषण और ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था को दुरुस्त करना है. केजरीवाल ने कहा कि लोग लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अलग-अलग तरीके से वोट करते हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव पर लोकसभा चुनाव के नतीजों का कोई असर नहीं होगा.अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर हम बहुत चिंतित हैं. इसको मिशन के रूप में लेकर काम कर रहे हैं. सबको अपना रोल अदा करना पड़ेगा. सरकार ने सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं. और कैमरे लगाए जा रहे हैं. बसों में मार्शल नियुक्त किये गए हैं. डार्क स्पॉट खत्म किये जा रहे हैं. चुनाव के बाद लास्ट माइल कनेक्टिविटी पर और काम करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि पुलिस में और सुधार करने की जरूरत है, ताकि लोगों के अंदर भरोसा जगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली के कोने-कोने में जाकर सड़क, पानी, नाली, सीवर और सीसीटीवी लगावाए गए.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

राहुल ने जारी किया श्वेतपत्र, बोले- तीसरी लहर की तैयारी करे सरकार

नई दिल्ली 22 जून 2021 । कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस …