मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले सेना प्रमुख- इसे सरप्राइज ही रहने दो

दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले सेना प्रमुख- इसे सरप्राइज ही रहने दो

नई दिल्ली 24 सितम्बर 2018 । भारतीय सैनिकों के साथ पाकिस्तान सेना की बर्बरता से पूरा देश गुस्से में है। दोनों देशों में फिर से तनाव पैदा हो गया है। वहीं इसे लेकर सेना प्रमुख विपिन रावत ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी सैनिकों ने हमारी सेना के जवानों के साथ ऐसा व्यवहार किया हो। हालांकि उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा कि इसे सरप्राइज ही रहने दो।

दरअसल सेना प्रमुख से जब दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हमेशा सरप्राइज की तरह ही होती है और इसे वैसा ही रहने देना चाहिए। उन्होंने भविष्य की जंग पर कहा कि अगर हम इसके बारे में सोचते हैं तो उसके लिए हर तरह की टेक्नॉलजी की जरूरत होगी। ऐसे में हमें खुद को दोबारा ऑर्गनाइज करना होगा, जिससे टेक्नॉलजी, हथियार और जवानों में बेहतर तालमेल हो सके।

भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में प्रस्तावित बैठक रद्द होने को लेकर सेना प्रमुख ने कहा कि दोनों देशों के बीच बातचीत नहीं हो रही है, क्योंकि हमारी सरकार की नीति है कि बातचीत और आतंकवाद एक साथ संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति स्पष्ट है। पाकिस्तान को अपने कार्यों से साबित करना होगा कि वह आतंक को बढ़ावा नहीं दे रहा है।

रावत ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा कहता रहा है कि वह अपनी जमीन का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए नहीं होने देगा, लेकिन हम देख सकते हैं कि आतंकी गतिविधियां और बॉर्डर के उस पार से आतंकियों का आना जारी है। उन्होंने कहा कि केवल सरकार ही तय कर सकती है कि इस तरह के माहौल में बातचीत की जानी चाहिए या नहीं और मुझे लगता है कि सरकार ने सही निर्णय लिया है कि आतंकवाद और शांति वार्ता एक साथ नहीं हो सकती है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

पिता को 3 साल बाद पता चला कि बेटी SI नहीं है, नकली वर्दी पहनती है

जबलपुर 20 अप्रैल 2021 । मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के एक पिता ने कटनी एसपी …