मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> मालवा की पत्रकारिता के अग्रज थे अरूण जी

मालवा की पत्रकारिता के अग्रज थे अरूण जी

 उज्जैन 28 मार्च 2022 । वरिष्ठ पत्रकार डॉ. अरूण जैन ने सदैव जनहित की पत्रकारिता की और मालवा ही नहीं पूरे प्रदेश, देश-विदेश में अरूण जी का नाम आदर से लिया जाता रहा है। व मालवा की पत्रकारिता के अग्रज थे।
ये विचार वरिष्ठ पत्रकार श्री प्रकाश त्रिवेदी ने डॉ. अरूण जैन स्मारक प्रसंग के अंतर्गत, प्रेस क्लब में डॉ. अरूण जैन की पुस्तक ‘मेरी कल्पना’ पृथ्वी की दो पूरी परिक्रमा के विमोचन में अतिथि के रूप में व्यक्त किए। वरिष्ठ पत्रकार श्री नरेश सोनी ने कहा कि अरूण जैन ने नए पत्रकार का सदैव मार्गदर्शन किया और सहयोग के लिए वे सदैव तत्पर रहते थे। वरिष्ठ पत्रकार श्री शिवेन्द्र तिवारी ने कहा कि डॉ. अरूण जैन ने शहर में दबंगई से पत्रकारिता की और स्वाभिमान बनाए रखा। पत्रकार राजु खलिफा, प्रकाश त्रिवेदी, राजेश जोशी, विशाल सिंह हाड़ा, सुरेश जैन, पुष्कर दुबे, भूपेन्द्र दलाल, द्वारकाधिश चौधरी, पूर्णिमा पाण्डेय, डॉ. रश्मि जैन, सुशिला खण्डेलवाल, डॉ. तारा परमार ने भी अरूण जी का स्मरण किया एवं मंच का संचालन पत्रकार विक्रम जाट ने किया।
अरूण जी की पुस्तक पर चर्चा करते हुए डॉ. हरीश कुमार सिंह ने कहा कि यह पुस्तक विश्व की सांस्कृतिक झलक एवं जीवन शैली का पाठको के सामने लाती है तथा अरूण जी ने, तमाम देशों की यात्राओं का वर्णन जीवंतता से किया है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

नरेश पटेल की एंट्री के कयास ने लिखी हार्दिक पटेल के एग्जिट की पटकथा

नयी दिल्ली 18 मई 2022 । कांग्रेस से लंबे समय से नाराज चल रहे गुजरात …