मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> एक्सिस बैंक ने 50 से अधिक मैनेजरों को नौकरी से निकाला

एक्सिस बैंक ने 50 से अधिक मैनेजरों को नौकरी से निकाला

नई दिल्ली 8 अप्रैल 2019 । एक्सिस बैंक ने अपने यहां मिड लेविल के 50 से अधिक मैनेजरों को नौकरी से निकाल दिया है। दरअसल बैंक अपने नए कार्यकारी के तहत कॉस्ट कटिंग और व्यवसाय का पुनर्गठन करना चाहता है। ऐसे में नए सीईओ अमिताभ चौधरी द्वारा व्यवसाय की समीक्षा किए जाने के बाद इन मैनेजरों की आवश्यकता नहीं थी। हालांकि बैंक के पुनर्गठन से संबंधित दो लोगों ने बताया है कि निकाले गए कर्मचारियों की सही संख्या का पता अभी नहीं लग सका है।

बैंक का ढांचा बदलने में जुटे नए सीईओ
1 जनवरी 2019 से बैंक के नए सीईओ बने चौधरी ने बैंक के लिए नई रणनीति तैयार की है जिसमें लो रिस्क और हाई ग्रोथ हो। उन्होंने नए लोगों को रखकर कंपनी को ढांचे को बदलने का काम शुरू कर दिया है। हालांकि चौधरी के द्वारा किए जा रहे बदलावों को कर्मचारियों ने खास पसंद नहीं किया है और उन्हें अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिल रही।

सालों से काम कर रहे कर्मचारी भी किए गए बाहर
एकोनॉमिक टाइम्स की खबर के अनुसार इन लोगों ने बताया कि- कारोबार में बदलाव किया गया है जहां कुछ मध्यम स्तर के लोगों को नई योजनाओं में जगह नहीं मिल सकी है। उन्हें साफ कह दिया गया है कि नौकरी ढूंढ लो। निकाले जा रहे लोगों में से कई ऐसे हैं जो सालों से बैंक के लिए काम कर रहे थे।

निकाले जा रहे कई कर्मचारियों ने चुना अरली रिटायमेंट
कहा जा रहा है कि बैंक की प्रोडक्टिविटी और एबिलिटी को बढ़ाने के लिए बदलावों का ये फैसला लिया गया है। वहीं इस मामले पर कॉरपोरेट सेंटर के कार्यकारी निदेशक राजेश दहिया का कहना है कि- ‘बैंक प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने और समग्र संगठनात्मक ढांचे को सरल बनाने के उद्देश्य से कई पहलों पर काम कर रहा है। जबकि कुछ कर्मचारियों ने इस प्रक्रिया के परिणामस्वरूप जल्दी सेवानिवृत्ति का विकल्प चुना है।’

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …