मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बाबा रामदेव ने बनाई कोरोना की दवाई

बाबा रामदेव ने बनाई कोरोना की दवाई

नई दिल्ली 23 मई 2020 । पतंजलि समूह इंदौर में इस पर क्लीनिकल ट्रायल करना चाहता है । समूह के प्रमुख आचार्य बालकृष्ण ने इंदौर कलेक्टर मनीषसिंह व इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ विवेक श्रोत्रिय से बात कर एक प्रस्ताव दिया है जिसमें जयपुर एवं अन्य जगह किये गए आर्युवेदिक प्रयोग की टेस्ट रिपोर्ट एवं डाटा के साथ दावा किया गया हैकि इसका कोरोना को खत्म करने में व्यापक असर होगा । इस पर अश्वगंधा सहित कई महत्वपूर्ण आर्युवेदिक औषधि पर कार्य हो गया और शोध पत्र भी जारी होना है।

आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया गया की कई मरीज ठीक हो चुके है और कई जगह पर दवाई ले रहे है। यह पूरी तरह से आर्युवेदिक दवाई है दवाई से ठीक हो चुके मरीजों का हमारे पास रिपोर्ट ,डाटा है।

आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि हम चाहते है कि बेहतर तरीके से मेडिकल प्रोटोकॉल के साथ इसे आगे बढ़ाना चाहते है इसलिए प्रस्ताव दिया गया है ,अनुमति मिलते ही इस पर काम शुरू कर देंगे।मरीजों का चयन कर तीन केटेगरी में दवाई देगे।

आईडीए सीईओ के अनुसार प्रस्ताव मिला है किसी मरीज पर दुष्प्रभाव न हो इसलिए आयुष विभाग से मदद ली जा रही है, पूरी तरह सुनिश्चित होने पर आगे काम किया जाएगा।

कोरोना वायरस से जिंदगी की जंग हारा एक और डॉक्टर

कोरोना के हॉटस्पॉट बने मध्य प्रदेश के इंदौर में कोविड-19 के कारण एक और डॉक्टर की मौत हो गई है । यहां 81 वर्षीय डॉक्टर बीके शर्मा की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। डॉक्टर बीके शर्मा शहर के तीसरे ऐसे डॉक्टर हैं, जिनकी कोरोना महामारी की वजह से मौत हो गई है। उम्र दराज होने के चलते कोरोना को हरा नही पाये और जिदंगी की जंग हार गए। डॉ. बीके शर्मा (जनरल फिजीशियन) का राजमोहल्ला में क्लीनिक है।

इंदौर में अब तक 3 डॉक्टर की गई जान

डॉक्टर बीके शर्मा शहर के तीसरे ऐसे डॉक्टर हैं, जिनकी कोरोना महामारी की वजह से जान गई है। इससे पहले इंदौर शहर में डॉ. शत्रुघ्न पंजवानी और डॉ. ओमप्रकाश चौहान का कोरोना के संक्रमण की वजह से जान गई है।

इंदौर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2800 के करीब

इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2800 के करीब पहुंच गया है और मृतकों की संख्या 108 हो गई है। प्रदेश मे संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 6 हजार के करीब है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

सुनील गावस्कर ने बताया, महेंद्र सिंह धोनी के बाद कौन सा बल्लेबाज नंबर-6 पर बेस्ट फिनिशर की भूमिका निभा सकता है

नयी दिल्ली 22 जनवरी 2022 । दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट के बाद भारत को …