मुख्य पृष्ठ >> अंतर्राष्ट्रीय >> 2020 के लिए बाबा वेन्गा की भविष्यवाणी, मचेगी भारी उथल-पुथल

2020 के लिए बाबा वेन्गा की भविष्यवाणी, मचेगी भारी उथल-पुथल

नई दिल्ली 24 दिसंबर 2019 । बुल्गारिया की भविष्यवक्ता बाबा वेन्गा ने 2020 के लिए चौंकाने वाली भविष्यवाणियां की हैं. बाबा वेन्गा का असली नाम वेंगेलिया पांडेवा दिमित्रोवा था. वह 1911 में पैदा हुई थीं और 1966 में उनकी मौत हो गई थी. 12 साल की उम्र में बाबा वेन्गा ने अपनी आंखें खो दी थीं. इसके बाद ही उन्हें एहसास हुआ कि भगवान ने उन्हें चीजों को पहले ही देख लेने की एक शक्ति प्रदान की है.

बुल्गारिया की भविष्यवक्ता बाबा वेन्गा ने मरने से पहले 85 साल की उम्र में 2020 के लिए कई भविष्यवाणियां की हैं. बाबा वेन्गा की मानें तो यूरोप में 2020 में मुस्लिम कट्टरपंथी अपने चरम पर होंगे.

भविष्यवाणी के अनुसार, यूरोप में रासायनिक हमले की भी चेतावनी दी गई है. बाब वेन्गा का ये भी दावा है कि इस दौरान यूरोपीय महाद्वीप का अस्तित्व अपने अंत के करीब पहुंच सकता है.

वेन्गा ने 2020 में यूरोप के आर्थिक पतन और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ हत्या के प्रयास की भी भविष्यवाणी की है. उन्होंने बताया कि पुतिन के लिए खतरा उनके देश के भीतर से ही आ सकता है.

भविष्यवक्ता वेन्गा के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कोई रहस्यमय बीमारी हो सकती है जिसकी वजह से वो बहरे हो सकते हैं और इसका असर उनके दिमाग पर भी पड़ेगा.

वेन्गा का कहना है कि 2020 में पूरी दुनिया में उथल-पुथल मची रहेगी. प्रलय और आपदाएं जैसी कई स्थितियां आएंगी. लोगों की मानसिकता में परिवर्तन देखने को मिलेगा.

वेन्गा का कहना था कि 2020 में मुश्किल वक्त आएगा और लोगों को उनके धर्म के आधार पर विभाजित किया जाएगा. मौजूदा हालात में इसे जोड़ कर देखें तो भारत सहित पूरी दुनिया में कई तरह के घटनाक्रम हो रहे हैं.

भविष्यवाणी के अनुसार 2020 में ऐसी कई विनाशकारी घटनाएं होंगी जो मानवता तक को बदल देंगी और लोग सिर्फ खुद के बारे में ही सोचना शुरू कर देंगे.

भविष्यवाणी के अनुसार, 2020 में ब्रह्मांड में जीवन की खोज की जाएगी और ये पता चलेगा कि आखिर पृथ्वी पर जीवन पहली बार कैसे आया. भविष्यवाणी में ये भी कहा गया है कि आने वाले 200 वर्षों में लोग अध्यात्म के जरिए दूसरी दुनिया के संपर्क में आएंगे.

2020 में पृथ्वी को थोड़ी राहत मिलेगी और पेट्रोल का उत्पादन बंद हो जाएगा. ट्रेनें सूर्य की रोशनी से दौड़ेंगी. 2020 में सौर ऊर्जा पर बहुत काम किया जा रहा है, इसलिए वेन्गा की भविष्यवाणी को इससे भी जोड़कर देखा जा सकता है.

वेन्गा की भविष्यवाणी की मानें तो 2020 में चीन एक महाशक्ति के रूप में उभरेगा और ये तीन दिग्गज रूस, भारत और चीन हो सकते हैं.

बाबा वेन्गा की अब तक की भविष्यवाणियां

बाबा वेन्गा ने कई तरह की भविष्यवाणियां की थीं जिनमें से ज्यादातर अब तक सच हो चुकी हैं. इनमें अब तक सोवियत संघ का विघटन, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 11 सितंबर 2001 को हुआ हमला, राजकुमारी डायना की मृत्यु और प्राकृतिक आपदा जैसी कुछ चीजें उन्होंने होने से पहले ही देख ली थीं.

बाबा वेन्गा ने 2004 में सुनामी, अफ्रीकी अमेरिकी मूल के व्यक्ति के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने और चरमपंथी धर्म की भविष्यवाणी कर चुकी थीं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी का 50 नेताओं को फोन-‘चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कन्फर्म है’!

नई दिल्ली 21 जून 2021 । उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव …