मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बर्फबारी से खूबसूरत हुए पहाड़, बिछी बर्फ की सफेद चादर

बर्फबारी से खूबसूरत हुए पहाड़, बिछी बर्फ की सफेद चादर

मनाली  4 नवम्बर 2018 । पहलाड़ों में पिछले दो दिनों से लगातार जारी बर्फबारी ने नजारा खूबसूरत बना दिया है। हर तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है और पर्यटक इसका जमकर मजा ले रहे हैं। ताजा बर्फबारी से लाहुल व मनाली के पहाड़ खिल उठे हैं जबकि वादियां निखर उठी है।

हालांकि पर्यटन नगरी को बर्फिले फाहों का इंतजार है लेकिन साथ लगते सभी पर्यटन स्थल बर्फ की परत से निखर उठे हैं। कुल्‍लू जिले की सोलांग वैली में बर्फ शुरू हो गई है, वहीं रोहतांग दर्रे में अब तक दो फुट से अधिक बर्फबारी हो चुकी है। बारालाचा दर्रे में भारी बर्फबारी होने से मनाली लेह मार्ग सर्दियों के लिए बन्द हो गया है।

रोहतांग दर्रे में बर्फबारी होने से दर्रा वाहनों के लिए शुक्रवार से बन्द कर दिया गया है। मनाली को ओर कोठी तक ही वाहन जा रहे है जबकि लाहुल की समस्त घाटी सहित मनाली केलांग मार्ग पर वाहनों के पहिये जाम हो गए हैं। लाहुल घाटी में फंसे वाहन चालकों की नजरें बीआरओ पर टिक गई हैं। जिला मुख्यालय केलांग में भी अब तक सवा फुट बर्फबारी हो चुकी है। लाहुल घाटी में बस सेवा कल से बन्द चल रही है।हिमाचल के अलावा उत्तराखंड में भी बर्फबारी जारी है। बाबा केदरनाथ धाम में जहां बर्फ की मोटी परत जम गई है वहीं यमुनोत्री में भी बर्फबारी हो रही है।जम्मू कश्मीर में भी सोनमर्ग में बर्फबारी हो रही है। इसके कारण पूरा इलाका बर्फ से ढंका नजर आ रहा है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Endocrine Disruptors Linked To Several Cancers: Dr Purohit

Bhopal 07.03.2021. Endocrine disrupting chemicals (EDCs) are an exogenous [non-natural] chemical, or mixture of chemicals, …