मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> चुनी हुई सरकार को गिराने में भाजपा पूरी तरह एक्सपर्टः सिंधिया

चुनी हुई सरकार को गिराने में भाजपा पूरी तरह एक्सपर्टः सिंधिया

गुना 24 जनवरी 2019 । कांग्रेस की अल्पमत की सरकार गिराने को लेकर भाजपा नेताओं के लगातार आ रहे बयानों को लेकर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि भाजपा तो इस काम में एक्सपर्ट है। चुनी हुई सरकार गिराने और बनाने में भाजपा पूरी तरह एक्सपर्ट है, इसलिए कैलाश विजयवर्गीय जैसे भाजपा नेताओं के बयान गौर करने वाले हैं। सिंधिया मंगलवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि सिंधिया आज से जिले के दो दिवसीय दौरे पर है। इस दौरान उन्होने कई कार्यक्रमों में भाग लिया। इससे पहले बीती रात सिंधिया का गुना आगमन हुआ। जहां उन्होंने सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किया। इसके बाद सिंधिया पत्रकारों से रुबरु हुए। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की जनता को प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने के लिए धन्यवाद दिया और वादा किया कि कांग्रेस स्वच्छ और सुरक्षित शासन जनता को देगी।

मुझे कुर्सी का कोई मोह नहीं
मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस में गुटबाजी का शिकार होने सम्बन्धी सवाल पर सिंधिया ने कहा कि वह पहले भी कई बार यह साफ कर चुके है कि उनके लिए राजनीति, व्यवसाए या इच्छा पूर्ति का साधन नहीं, बल्कि जनसेवा है। इसलिए उन्हे कुर्सी का मोह नहीं है। सिंधिया ने कहा कि दो तरह के लोग होते है, जो राजनीति में आकर बदल जाते है या फिर राजनीति को बदलने की कोशिश करते है। उनका मानना है कि वह दूसरे तरह के लोगों में से है। सिंधिया के मुताबिक उनका लक्ष्य कुशासन वाली, रोजगार नहीं देने वाली भाजपा सरकार की विदाई का था और इसके लिए उन्होने माला नहीं पहनने का संकल्प भी लिया था। अब चूंकि प्रदेश में जनहितैषी कांग्रेस सरकार बन चुकी है तो वह पूरे आनंद में और अमन-चैन में है। सांसद ने सवालिया अंदाज में कहा कि उनके चेहरे से क्या लगता है कि उन्हे किसी बात का अफसोस हो।

मिलजुलकर करेंगे प्रदेश का विकास
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपनी मुलाकात को लेकर सिंधिया ने कहा कि चुनाव के समय नेता आमने-सामने होते है, किन्तु चुनाव बाद सबकों मिल-जुलकर रहना चाहिए और प्रदेश के विकास के लिए प्रयास करना चाहिए। चूंकि शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, इसलिए भी वह उनसे मिलने गए थे। हम सब मिलजुलकर प्रदेश के विकास के लिए काम करेंगे। प्रदेश में भाजपा नेताओं की हत्याओं को लेकर सिंधिया ने कहा कि हत्या किसी की भी हो, हत्या होती है। उसकी पूरी तहकीकात होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलना चाहिए।

बेहद शर्मनाक है बयान
भाजपा विधायक साधना सिंह के उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को लेकर दिए गए बयान को सिंधिया ने निदंनीय बताया। उन्होंने कहा कि बयान शर्मनाक है, राजनीति ही नहीं हर जगह एक स्तर होना चाहिए। शब्दों का चयन ठीक होना चाहिए। बल्कि उनका तो यह मानना है कि किसी पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। अगर की जाती है तो पार्टी को कार्रवाई करनी चाहिए। गुना विधानसभा के नहीं जीत पाने को लेकर सिंधिया ने कहा कि इस पर मंथन होना चाहिए।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

वेनेजुएला ने जारी किया अब तक का सबसे बड़ा 10 लाख का नोट

नई दिल्ली 9 मार्च 2021 । साउथ अमेरिका महाद्वीप का देश वेनेजुएला दुनिया का ऐसा …