मुख्य पृष्ठ >> दिल्ली में BJP जनवरी के पहले सप्ताह में कर सकती है CM उम्मीदवार का एलान

दिल्ली में BJP जनवरी के पहले सप्ताह में कर सकती है CM उम्मीदवार का एलान

नई दिल्ली 1 जनवरी 2020 । दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा? इस सवाल का जवाब अगले सप्ताह मिल सकता है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी जनवरी के पहले सप्ताह में मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा कर सकती है. मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल को लेकर बीजेपी बचती रही है.

बीजेपी के एक नेता ने कहा, ‘‘ हमारे शीर्ष नेतृत्व ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के एक नेता को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने का मन बना लिया है. इस फैसले को जनवरी के पहले सप्ताह में सार्वजनिक किये जाने की संभावना है.’’ बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों में शुमार किए जाते हैं.

आज ही जब पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत कुमार गौतम से सीएम चेहरे के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “जैसा कि वे कह रहे हैं कि उनके (आप) पास एक ही केजरीवाल का चेहरा है. उनके पास एक चेहरा है, हमारे पास अनेक चेहरे हैं. हमारा मंडल, प्रदेश और ऑल इंडिया लेवल पर काम करने वाला हर योग्य कार्यकर्ता एक विचारधारा से जुड़ा है, हमारी पार्टी में पार्लियामेंट्री बोर्ड है जो समय आने पर ऐसे मामले में उचित फैसला लेता है.” दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा चुनाव आयोग जल्द कर सकता है. चुनाव की घोषणा से पहले सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप), कांग्रेस और बीजेपी चुनाव की तैयारी में जुट गई है. तीनों पार्टी लगातार छोटी-छोटी सभाएं कर रही है. दिल्ली की सड़कें चुनावी वायदों और आरोप-प्रत्यारोप से लिखे पोस्टर-होर्डिंग से पट चुकी हैं.

22 फरवरी 2020 को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है. 2015 में हुए चुनाव में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा की कुल 70 में से 67 सीट पर जीत हासिल की थी. बीजेपी मात्र तीन सीट पर सिमट गई थी. वहीं कांग्रेस खाता खोलने में भी नाकामयाब रही थी. आप आगामी चुनाव में भी केजरीवाल के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस और बीजेपी ने अब तक मुख्यमंत्री चेहरे का एलान नहीं किया है.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

जमीन विवाद में नया खुलासा, ट्रस्ट ने उसी दिन 8 करोड़ में की थी एक और डील

नई दिल्ली 17 जून 2021 । अयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा खरीदी …