मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी 6 अक्टूबर से मध्य प्रदेश के प्रवास पर

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी 6 अक्टूबर से मध्य प्रदेश के प्रवास पर

भोपाल 2 अक्टूबर 2018 । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी 6 अक्टूबर से मध्यप्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। वह चार स्थानों पर 10 संभाग के कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे तथा अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी 6 अक्टूबर को इंदौर और उज्जैन संभाग में रहेंगे ,9 अक्टूबर को ग्वालियर और चंबल संभाग ,14 अक्टूबर को सागर भोपाल और होशंगाबाद संभाग तथा 15 अक्टूबर को रीवा, शहडोल और जबलपुर संभाग के कार्यक्रमों में भाग लेंगे ।राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के प्रवास की भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

भाजपा ने बागियों के लिए खोले अपने दरवाजे

विधानसभा चुनाव की बेला में भारतीय जनता पार्टी ने अपने पुराने बागियों के लिए अपने घर के दरवाजे खोल दिए हैं इंदौर के दो निर्दलीय पार्षदों सहित कई नेताओं की एक बार फिर घर वापसी हो गई है।

आगामी विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी किसी भी कार्यकर्ता को नाराज रखने से बचना चाहती है। इसलिए विगत समय में विभिन्न कारणों से इंदौर नगर के भाजपा कार्यकर्ताओं को पार्टी से निलंबित किया गया था। उन कार्यकर्ताओं के द्वारा पुन: भाजपा में शामिल किया गया। इसमें पार्षद चुनाव में बगावत कर पार्षद बने नेता भी शामिल है।

बताया गया कि इन कार्यकर्ताओं ने नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा से संपर्क कर निलंबन समाप्त करने का आग्रह किया गया था। इन सभी से नेमा ने पृथक-पृथक चर्चा की, जिसमें उन्होंने पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा व्यक्त की। सभी निलंबितों की भावना को दृष्टिगत रखते हुए नेमा ने कार्यकर्ताओं को निलंबन को समाप्त करने के लिये प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश संगठन महामंत्री से निवेदन किया था। इस पर प्रदेश अध्यक्ष व संगठन महामंत्री ने चर्चा के बाद तय किया कि इन सभी कार्यकर्ताओं का निलंबन समाप्त कर पार्टी की मुख्यधारा में पुन: जोडऩे का निर्णय लिया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह एवं संगठन महामंत्री सुहास भगत की सहमति से प्रदेश महामंत्री अजयप्रताप सिह से प्राप्त निर्देशानुसार निम्न भाजपा के पूर्व कार्यकर्ताओं का निलंबन तत्काल प्रभाव से रद्द किया जाकर इनकी भाजपा प्राथमिक सदस्यता बहाल की जाती है। इसमें कमल वर्मा पूर्व वरिष्ठ कार्यकर्ता, जगदीश धनेरिया पार्षद, सतीश कौशल पूर्व एल्डरमेन रूपेश देवलिया पार्षद, लालबहादूर वर्मा पूर्व पार्षद, यशोदा धीमान पार्षद, अतुल आठले पूर्व मंडल महामंत्री, अशोक काले पूर्व वरिष्ठ कार्यकर्ता, निशा देवलिया पूर्व पार्षद, विनय कुशवाह वरिष्ठ भाजपा नेता, अप्पू पटेल पूर्व वरिष्ठ कार्यकर्ता,जीतू चौधरी पूर्व कार्यकर्ता का निलंबन समाप्त कर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता बहाल की। सभी कार्यकर्ता आज से भाजपा के सदस्य के रूप में मान्यता प्राप्त कर संगठन की गतिविधियों में भाग लेकर संगठन को मजबूत बनाने का कार्य करेंगे।

अजीब सा सन्नाटा छाया हुआ है: दिग्विजय सिंह
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पेट्रोल के लगातार बढ़ते जा रहे दामों का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल 90 पार लेकिन मोदी चुप, रामदेव चुप, शिवराज चुप, भाजपा चुप, मोहन भागवत चुप, जनता नाराज़ पर वो भी चुप। इस विषय पर देश में अजीब सा सन्नाटा छाया हुआ है।

एएनआई पत्रकार श्री संदीप सिंह ने बताया है कि भोपाल में डीजल 1 अक्टूबर 2018 को 78.71 प्रतिलीटर है जबकि 1 अप्रैल 2018 67.95 रुपए था। यानि मात्र 6 माह में यह 10.76 रुपए बढ़ गया। इसी तरह भोपाल में पेट्रोल 1 अक्टूबर 2018 को 89.18 रुपए है जबकि 1 अप्रैल 2018 79.27 रुपए था। यानि 6 माह में 9.91 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि मोदी सरकार ने पेट्रोल पर एक्साइज़ ड्यूटी 9.48 रुपए प्रति लीटर से बढ़ाकर 19.48 रुपए कर दी। इसीलिए कच्चे तेल की क़ीमत में भारी गिरावट के बावजूद भारत में पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Ram Mandir निर्माण के लिए Rajasthan के लोगों ने दिया सबसे ज्यादा चंदा

जयपुर: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के …