मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> विचारधारा की लड़ाई में हारी BJP- राहुल गांधी

विचारधारा की लड़ाई में हारी BJP- राहुल गांधी

नई दिल्ली 14 फरवरी 2019 । कांग्रेस संसदीय दल (CPP) की बैठक में बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेर रहे राहुल गांधी ने यहां कहा कि कांग्रेस पार्टी भारतीय जनता पार्टी को विचारधारा की लड़ाई में मात दे रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकलौती पार्टी है जो पूरे देश को एक क्षेत्र मानती है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां एक बार फिर राफेल का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी, नोटबंदी और राफेल घोटाले की वजह से मोदी सरकार की छवि पूरी तरह से धूमिल हो चुकी है.

सोनिया ने भी बोला मोदी सरकार पर हमला

राहुल के अलावा यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि लोगों को गुमराह करना और डराना मोदी सरकार के शासन चलाने के तरीकों में शामिल रहा है. सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने सच्चाई और पारदर्शिता को पूरी तरह से किनारे कर दिया है. पिछले पांच साल देश की अर्थव्यवस्था और सामाजिक तानेबाने के लिए काफी मुश्किल से बीते हैं.

लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं पवार: राकांपा सूत्र

राकांपा प्रमुख शरद पवार की चुनावी राजनीति में वापसी हो सकती है और वह दक्षिण पश्चिमी महाराष्ट्र के माढा सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। पार्टी के एक सूत्र ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पवार फिलहाल राज्यसभा सदस्य हैं।

सूत्र ने दावा किया कि यह महसूस किया गया कि चुनावों के बाद प्रधानमंत्री पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में उभरने की संभावना के लिए पवार को लोकसभा सदस्य होना चाहिए।

राकांपा के फिलहाल पांच लोकसभा सदस्य हैं। सोलापुर जिले की माढा सीट का फिलहाल पार्टी नेता विजय सिंह मोहिते पाटिल प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

सूत्र ने कहा कि मोहिते पाटिल को राज्यसभा भेजा जा सकता है।

पवार ने 2009 में माढा से चुनाव जीता था। इसके बाद उन्होंने घोषणा की थी कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

फतह मुबारक हो मुसलमानो, भारत के खिलाफ जीत इस्लाम की जीत…जश्न मनाने के बदले जहर उगलने लगा पाक

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021 । खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी की वजह से टीम …