मुख्य पृष्ठ >> प्रदेश >> मध्यप्रदेश >> उज्जैन / भोपाल >> RSS के फीडबैक पर ज्यादा भरोसा कर रही BJP

RSS के फीडबैक पर ज्यादा भरोसा कर रही BJP

भोपाल  20 नवम्बर 2018 । बूथ प्रबंधन के लिए भारतीय जनता पार्टी इस बार अपने कार्यकर्ताओं की बजाय संघ के फीडबैक पर ज्यादा भरोसा कर रही है। संघ से फीडबैक लेने और कमियों को दुरुस्त करने के लिए चुनावों में पड़ोसी राज्यों के विस्तारकों व प्रवासी कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है।

पिछले दिनों इस संबंध में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने इन कार्यकर्ताओं की राजधानी में बैठक लेकर संघ से फीडबैक लेने के निर्देश भी दिए थे।

रामलाल ने कहा था कि संघ के पास असली और नीचे तक का फीडबैक होता है। इस बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं की नाराजगी को लेकर भी बातचीत हुई थी। चुनावी प्रबंधन के लिए रामलाल ने इन विस्तारकों और प्रवासी कार्यकर्ताओं को संघ के जिला समन्वयक से लगातार संपर्क में रहते हुए चुनावी अभियान की कमियां पूछने और उसे दूर कर संघ को फिर से बताने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही इन कार्यकर्ताओं को स्थानीय कार्यकर्ता और पदाधिकारी के काम व सक्रियता की रिपोर्ट संघ को देने के निर्देश भी दिए गए हैं। भाजपा ने अन्य राज्यों से कार्यकर्ताओं को इसलिए बुलाया है, ताकि वे निष्पक्ष फीडबैक और रिपोर्ट संगठन तक पहुंचा सके।भाजपा विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 2019 के लोकसभा चुनावों पर भी नजरें गढ़ाए हुए है। रामलाल ने इन विस्तारकों से कहा कि कार्यकर्ताओं को 2019 के लिए भी तैयार करें और बेहतर बूथ मैनेजमेंट कर इतनी बड़ी जीत दिलाएं कि लोकसभा चुनावों के लिए इन राज्यों में रास्ता साफ हो जाए।इस बात का जिक्र कार्यकर्ताओं से बातचीत में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी कर चुके हैं। अमित शाह ने भी कहा था कि 2019 से पहले ये चुनाव भाजपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। दरअसल, भाजपा को पता है कि यदि चार राज्यों में हो रहे इन चुनावों में परिणाम भाजपा के पक्ष में नहीं आए तो 2019 का रास्ता मुश्किल हो सकता है।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

बिना लगेज सफर करने वाले एयर पैसेंजर्स को किराए में छूट मिलेगी

नई दिल्ली 27 फरवरी 2021 ।  डोमेस्टिक एयर पैसेंजर्स को अब बैगेज नहीं ले जाने …