मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बीजेपी ने NCP से छीना धुले नगर निगम

बीजेपी ने NCP से छीना धुले नगर निगम

मुंबई  12 दिसंबर 2018 । बीजेपी ने महाराष्ट्र के 74 सदस्यों वाले धुले नगर निगम चुनाव में सोमवार को आसान जीत हासिल की. वहीं अहमदनगर निगम में मतदाताओं ने खंडित जनादेश दिया. राज्य के दो नगर निगमों में रविवार को चुनाव आयोजित किया गया था. मतों की गिनती का कार्य सोमवार की शाम को पूरा हुआ जिसके बाद राज्य चुनाव आयोग ने परिणामों की घोषणा की.

बीजेपी के पक्ष में आए परिणामों ने सबको हैरान कर दिया है. 2013 के चुनाव में बीजेपी को धुल नगर पालिका में केवल 3 जबकि अहमदनगर में सिर्फ 9 सीटें मिली थीं. इस बार बाजी पूरी तरह से पलट गई. धुले नगर निगम में पहले एनसीपी का कब्जा था. भाजपा को 74 सीटों में से 50 सीटों पर जीत हासिल हुई है. वहीं कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन को 14 पर जीत मिली. शिवसेना, एआईएमआईएम, समाजवादी पार्टी और स्वतंत्र उम्मीदवारों ने दो-दो सीटें जीतीं जबकि एक पर बसपा ने कब्जा किया.

AIMIM ने धुले नगर निगम में ली एंट्री
असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने धुले नगर निगम में एंट्री ले ली है. पार्टी ने 11 उम्मीदवार धुले नगर पालिका के चुनाव में मैदान में उतारे थे जिसमें से 4 उम्मीदवारों की जीत मिली है. जीत से उत्साहित ओवैसी ने कहा, “मैंने एक भी रैली नहीं की फिर भी हमें जीत मिली. अब हम धुले विधानसभा सीट पर दावा ठोकेंगे.”

अहमदनगर में खंडित जनादेश
अहमदनगर में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन बहुमत से थोड़ा पीछे रह गया. अहमदनगर नगर निगम में शिवसेना को 68 सीटों में से 24 पर जीत हासिल हुई. एनसीपी को 18 और भाजपा को 14 सीटें मिली. यहां कांग्रेस को सिर्फ चार सीटों पर जीत हासिल हुई. अहमदनगर और धुले नगर पालिका में रविवार को क्रमश: 67% और 60% मतदान हुआ था. उत्तरी महाराष्ट्र के इन दोनों शहरों में तकरीबन आठ लाख आबादी है. धुले में 4.46 लाख मतदाता हैं जबकि अहमदनगर में 3.46 लाख मतदाता हैं.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

भारत में कोरोना का सबसे बड़ा अटैक, एक दिन में पहली बार 2 लाख 34 हजार नए केस

नई दिल्ली 17 अप्रैल 2021 । कोरोना की दूसरी लहर हर दिन नए रिकॉर्ड बना …