मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> झारखंड में BJP को झटका, विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत

झारखंड में BJP को झटका, विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत

झारखंड  24 दिसंबर 2018 । झारखंड विधानसभा चुनाव का परिणाम आ चुका है। ताजा अपडेट के अनुसार इस उपचुनाव में कांग्रेस ने एक बार फिर भाजपा को झटका देते हुए परचम लहराया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के नमन बिक्सल कोंगाडी जीत गए हैं।

झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव के लिए सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। कोलेबिरा उपचुनाव में मतगणना के छठे राउंड में कांग्रेस पार्टी के नमन बिक्सल कोंगाडी को 11482 मत मिले है। जबकि प्रतिद्वंदी भाजपा के बसंत सोरेंग को 10406 मत मिले है। वहीं सेंगेल की अनिल कंडुलना 5753 मत लाकर तीसरे और झापा की मेनोन एक्का 5132 मत लाकर चौथे स्थान में चल रही है। निर्दलीय के बसन्त डुंगडुंग को 1933 मत मिले है। जबकि नोटा को अब तक 1113 मत पड़े है। झारखंड में मतगणना सिमडेगा कॉलेज में हो रही है। 2 बजे तक मतगणना संपन्न हो जाने के अनुमान हैं। झारखंड की चौथी विधानसभा में यह सातवां उपचुनाव हो रहा है। बता दें कि हत्या के एक मामले में झारखंड पार्टी के विधायक एनोस एक्का को सजा सुनाए जाने के बाद खाली हुई कोलेबिरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया गया।

20 दिसम्बर को कोलेबिरा में मतदान हुआ था, जिसमें 64.08 फीसदी वोट पड़े थे। झारखंड के कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव में भाजपा, मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा समर्थित झारखंड पार्टी और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। इस सीट पर कुल पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें भाजपा के बसंत सोरेंग, झारखंड पार्टी की मेनन एक्का और कांग्रेस के नमन विक्सेल कोंगाडी प्रमुख हैं। इनके अलावा सेंगेल पार्टी के अनिल कंदुलना एवं निर्दलीय बसंत डुंगडुंग भी चुनाव मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इन उपचुनावों में कांग्रेस की लाख कोशिशों के बावजूद मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने उसके उम्मीदवार को समर्थन देने से इनकार कर दिया तथा झारखंड पार्टी के अयोग्य ठहराये गये विधायक एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का की उम्मीदवारी का समर्थन किया।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

आयुष्मान भारत ने लाखों लोगों को गरीबी के दलदल में फंसने से बचाया: पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली 27 सितम्बर 2021 । पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आयुष्मान भारत डिजिटल …