मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> SC-ST एक्ट के विरोध में मंत्री को दिखाए काले झंडे, गाड़ी पर फेंकी चूड़ियां

SC-ST एक्ट के विरोध में मंत्री को दिखाए काले झंडे, गाड़ी पर फेंकी चूड़ियां

नई दिल्ली 2 सितम्बर 2018 । मध्य प्रदेश में मुरैना जिले में भारतीय डाक विभाग के कार्यक्रम में शामिल होने होने आए स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह को SC/ST एक्ट को लेकर विरोध का सामना करना पड़ा. इस दौरान उन्हें काले झंडे दिखाए गए और चूड़ियां भी फेंकी गईं.

दरअसल, मुरैना में जीवाजीगंज टाउनहॉल में भारतीय डाक विभाग के कार्यक्रम में शामिल होने आए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह का SC/ST एक्ट को लेकर सवर्ण समाज ने किया कड़ा विरोध किया. इस दौरान उन्हें काले झंडे दिखाए गए. इतना ही नहीं इस दौरान उनकी गाड़ी पर चूड़ियां भी फेंकी गई.

खास बात यह है कि इस दौरान पुलिस प्रशासन भी मौजूद रहा लेकिन सिर्फ मूकदर्शक बनकर रह गया. प्रशासन की मौजूदगी के बावजूद भी लोगों ने रुस्तम सिंह की गाड़ी को रोककर अपना विरोध प्रदर्शन किया. शुक्रवार को मुरैना में ही बीजेपी सांसद प्रभात झा का भी इसी तरह विरोध किया गया था.

बता दें कि शनिवार को ही मध्य प्रदेश के गुना पहुंचे केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत का भी SC/ST कानून में संशोधन को लेकर घेराव किया गया. सैंकड़ों की तादाद में युवाओं ने सर्किट हाउस पहुंचकर मंत्री का घेराव किया और मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

आयुष्मान भारत ने लाखों लोगों को गरीबी के दलदल में फंसने से बचाया: पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली 27 सितम्बर 2021 । पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आयुष्मान भारत डिजिटल …