मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> बम, गोले, बारूद से भरी मालगाड़ी पलटी, सेना ने किया पूरे इलाके पर कब्जा

बम, गोले, बारूद से भरी मालगाड़ी पलटी, सेना ने किया पूरे इलाके पर कब्जा

नई दिल्ली 17 मार्च 2020 । भारतीय सेना की एक ट्रेन, जिसमें बम, गोला, बारूद, टैंक, सैन्य गाड़ियां जा रही थी, वह पलट गई. इसके बाद सेना ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया. ये घटना है सोमवार सुबह 5 बजे की. इस घटना से ट्रेनों की आवाजाही तो नहीं रुकी लेकिन पूरे इलाके को सेना ने छावनी बना दिया.

हुआ यूं कि सेना की ट्रेन जिसमें बम, गोला, बारूद, टैंक और अन्य सैन्य गाड़ियां जा रहे थे, वो लातेहार जिले के टोरी रेलवे स्टेशन के पास पलट गई. सेना ने तत्काल पूरे इलाके को घेर लिया और लोगों को वहां जाने से मना कर दिया.

सुरक्षा को देखते हुए रेलवे कर्मचारियों को छोड़कर किसी भी व्यक्ति को ट्रेन के आसपास जाने की इजाजत नहीं थी. यह ट्रेन रांची से निकली थी. इस ट्रेन पर सैन्य हथियार, ट्रक और टैंकर लदे थे.

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा टोरी रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक बदलते समय हुआ. इस हादसे में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. रेलवे कर्मचारियों ने बेपटरी हुई ट्रेन को सीधा कर दिया है.

मिलिट्री स्पेशल ट्रेन पटरी चेंज करने के दौरान बेपटरी हुई. दक्षिण पूर्व रेल लाइन से पूर्व मध्य रेल लाइन में पटरी चेंज के दौरान ट्रेन बेपटरी हुई थी. दुर्घटनास्थल पर मिलिट्री स्पेशल ट्रेन संख्या 8206896042 तब रूकी जब उसके आगे का पहिया पूरी तरह दो ज्वाइंटों के बीच फंस गया.

पटरी चेंज करने के दौरान ट्रेन की गति भी धीमी थी, यदि ट्रेन अपने रफ्तार में होती तो बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था.

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

Ram Mandir निर्माण के लिए Rajasthan के लोगों ने दिया सबसे ज्यादा चंदा

जयपुर: विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के …