मुख्य पृष्ठ >> खास खबरें >> कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली रवाना, सोनिया गांधी से मुलाकात कर रखेंगे अपनी बात

कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली रवाना, सोनिया गांधी से मुलाकात कर रखेंगे अपनी बात

नई दिल्ली 06 जुलाई 2021 । पंजाब कांग्रेस में मची कलह के बीच पहली बार कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को नई दिल्ली में कांग्रेस की आंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। मंगलवार सुबह वे चॉपर में चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इससे पहले वह दिल्ली में पार्टी आलाकमान द्वारा गठित तीन सदस्यीय कमेटी से मुलाकात कर चुके हैं। इन दिनों पंजाब कांग्रेस के नेताओं में मतभेद चरम पर है। नवजोत सिंह सिद्धू लगातार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साध रहे हैं। पहले वह कोटकपूरा गोलीकांड और बेअदबी मामलों को लेकर सरकार पर हमलावर थे लेकिन अब प्रदेश में गहराए बिजली संकट को उन्होंने मुद्दा बना लिया है।

नवजोत सिद्धू पर होगी चर्चा
मंगलवार को सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश इकाई में समाहित करने और पार्टी के संकट को समाप्त करने के फार्मूले पर कैप्टन और शीर्ष नेतृत्व के बीच चर्चा होगी। विधायकों संग कैप्टन अमरिंदर सिंह के लंच के दौरान प्रदेश में हिंदू वर्ग की उपेक्षा की बात उठी थी। इस दौरान कुछ नेताओं ने यह भी मांग की थी कि पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष फिर से किसी हिंदू को ही बनाया जाए। ऐसे में माना जा रहा है कि सुनील जाखड़ की अध्यक्ष पद से छुट्टी हो सकती है।

सिद्धू को ये दो पद देने पर कैप्टन सहमत
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी देने पर सहमत हैं। पार्टी आलाकमान उन्हें विश्वास में लेने के बाद सिद्धू को उपमुख्यमंत्री या प्रचार समिति का अध्यक्ष बना सकता है।

राहुल और प्रियंका से सिद्धू ने की थी मुलाकात
30 जून को नवजोत सिंह सिद्धू ने नई दिल्ली में प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। हालांकि इससे पहले राहुल गांधी ने यह कहा था कि मैंने सिद्धू को मिलने के लिए नहीं बुलाया। हालांकि बाद में दोनों नेताओं की मुलाकात हुई और सिद्धू ने अपना पक्ष रखा।

शेयर करें :

इसे भी पढ़ें...

महिला कांग्रेस नेता नूरी खान ने दिया इस्तीफा, कुछ घंटे बाद ले लिया वापस

उज्जैन 4 दिसंबर 2021 ।  महिला कांग्रेस की नेता नूरी खान के इस्तीफा देने से …